वॉट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट के इलज़ाम में गिरफ़्तार युवक मिनहाज की हिरासत में मौत

रांची:झारखंड के जामताड़ा ज़िले का मिनहाज अंसारी नामक युवक को वॉट्सएप पर कथित तौर पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर पुलिस ने गिरफ्तार किया था,पुलिस हिरासत में ही युवक की मौत हो गयी. मौत की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.
मिनहाज अंसारी के घर वालों का कहना है कि गिरफ्तार किए जाने के बाद पुलिस ने उनकी बहुत पिटाई की थी. तब रविवार की रात इलाज के दौरान रांची के सरकारी अस्पताल रिम्स में अंसारी की मौत हो गई.
पुलिस के अनुसार चार अक्तूबर को वॉट्सएप पर ‘आपत्तिजनक पोस्ट’ करने के आरोप में युवक को गिरफ़्तार किया गया था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बी बी सी के ख़बरों के अनुसार, राज्य सरकार ने युवक के घर वालों को दो लाख बीस हज़ार रुपए मुआवज़ा देने का भी आदेश दिया है.
जामताड़ा के उपायुक्त रमेश कुमार दुबे ने बताया कि ज़िले के एसडीएम और डीएसपी को जांच की ज़िम्मेदारी दी गई है, और तीन दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.
मिनहाज अंसारी जामताड़ा के नारायणपुर थाना क्षेत्र के एक छोटे से गांव दिघारी के रहने वाला था.
उनकी मौत की ख़बर के बाद गांव में तनाव है, हालांकि पुलिस के मुताबिक़ स्थिति नियंत्रण में है.
जामताड़ा के पुलिस उपायुक्त ने कहा, “मारपीट और प्रताड़ना के मामले में मिनहाज अंसारी के घर वालों के आवेदन पर पुलिस ने नारायणपुर के थाना प्रभारी के ख़िलाफ़ मुक़दमा भी दर्ज कर लिया है.”
आप को बता दें कि जामताड़ा के डीएसपी पूज्य प्रकाश ने इस मामले में पुलिस का बचाव करते हुए कहा, “गिरफ़्तारी के बाद युवक की तबीयत ख़राब होने पर पहले जामताड़ा में उसका इलाज कराया गया, इसके बाद उन्हें इलाज के लिए धनबाद भेजा गया फिर स्थिति बिगड़ने पर रांची रेफ़र किया गया था.”डीएसपी के मुताबिक़ धनबाद के अस्पताल में मिनहाज के परिजनों ने नारायणपुर थाना प्रभारी पर भी हमला कर दिया था, उस मामले में भी पुलिस की ओर से एक केस दर्ज किया गया है. हमले में घायल थाना प्रभारी का फ़िलहाल इलाज चल रहा है.
डीएसपी ने बताया है कि पूरे मामले में जांच शुरू है और उस इलाक़े में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है.