शमी से तीन घंटे तक हुई पुछताछ, हसीन के हर आरोपों को किया खारिज, बताया साजिश

पत्नी हसीन जहां पर मानसिक व शारीरिक अत्याचारों के आरोपों में घिरे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से लालबाजार पुलिस मुख्यालय में तीन घंटे तक पूछताछ की गई है। वे दोपहर 1.56 बजे लालबाजार पहुंचे थे।

मामले की जांच कर रही वीमेन ग्रिवांस सेल की टीम ने दो बजे के बाद उनसे पूछताछ शुरू की जो करीब 3 घंटे तक चली। शाम 5 बजे के करीब मुहम्मद शमी लालबाजार से बाहर निकले।

वही दूसरी ओर पुलिस की टीम इसी मामले में कथित तौर पर हसीन से दुष्कर्म के आरोपित उनके बड़े भाई मुहम्मद शमीम अहमद से पूछताछ कर रही है। वे 12.10 में लालबाजार पहुंचे थे। बताया गया है कि दोनों भाइयों को एक साथ बैठाकर भी पूछताछ की गई है।

दरअसल हसीन ने आरोप लगाया है कि शमी ने उन्हें हशीम के कमरे में धक्का देकर दरवाजा बाहर से बंद कर दिया था। अंदर उनके साथ दुष्कर्म होता रहा, लेकिन शमी ने काफी देर बाद दरवाजा खोला। बताया गया है कि इस बारे में पुलिस ने दोनों भाइयों से एक साथ पूछताछ की है। हालांकि दोनों ने आरोपों से इन्कार किया है और हसीन के दावे को साजिश करार दिया है। दोनों के बयान रिकार्ड किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को कोलकाता में आइपीएल मैच के समापन के बाद मंगलवार को कोलकाता पुलिस की टीम ने शमी को लालबाजार में आने के लिए नोटिस दिया था। इसके बाद शमी ने दिल्ली डेयरडेविल्स की अपनी टीम के साथ बेंगलुरू के लिए फ्लाइट नहीं पकड़ी थी। पुलिस के बुलाए गए तय समय पर वे लालबाजार पहुंच गए थे जहां उनसे पूछताछ हुई।

गत 17 मार्च को कोलकाता पुलिस की टीम अमरोहा स्थित शमी के गांव गई थी और एक सप्ताह वहां रहकर जांच-पड़ताल की थी। इस दौरान शमी के मामा सहित उनके पड़ोसियों व एक नर्सिग होम के नर्स व चिकित्सकों समेत 11 लोगों का बयान रिकार्ड किया गया था।

हसीन ने वहां रहने के दौरान जिस अस्पताल में अपनी जांच कराई थी, वहां के नर्स व चिकित्सक से भी पूछताछ की गई है। शमी के बड़े भाई का एक आपराधिक रिकार्ड सामने आया है। उनके खिलाफ दंगा फैलाने व मारपीट का एक मामला दर्ज है।

हालांकि इस मामले में उन्हें जमानत मिल गई थी। बुधवार को शमी व उनके बड़े भाई से पूछताछ के दौरान उनके दावों को पुलिस के पास मौजूद साक्ष्यों से मिलाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हसीन जहां ने शमी व उनके बड़े भाई मुहम्मद हशीम अहमद, उनकी पत्नी समां परवीन, बहन सबीना अंजुम और मां अंजुमन आरा बेगम के खिलाफ मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए (दहेज से संबंधित घरेलू ¨हसा), 323 (मारपीट), 307 (हत्या की कोशिश), 376 (दुष्कर्म), 506 (जान से मारने की धमकी), 328 (जहर देना) और 34 (आपराधिक साजिश के तहत सामूहिक अत्याचार) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।