शरत कमल ने कहा- अब हम ओलंपिक में भी देश के लिए पदक लाने के काबिल हैं

एशियाई खेलों में मिली सफलता से उत्साहित भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल को उम्मीद है कि भारत 2020 के तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतेगा। कमल ने जकार्ता में तब इतिहास रच दिया जब भारत की पुरूष टीम ने एशियाई खेलों में टेबल टेनिस में देश का पहला पदक (कांस्य) जीता। आपको बता दें कि क्वार्टरफाइनल में भारत ने खतरनाक माने जाने वाले जापान को मात देकर उलटफेर किया था।

शरत ने इसके बाद मिश्रित युगल वर्ग में भी मनिका बत्रा के साथ कांस्य जीता जिसके साथ यह टेबल टेनिस में भारत का सबसे सफल एशियाई खेल रहा। शरत ने कहा, ”एशियाई खेलों में पदक जीतना विश्व चैंपियनशिप या ओलंपिक में पदक जीतने के करीब है। यह आंकने के लिहाज से एक अच्छा मील का पत्थर है।”

उन्होंने कहा, ”ये पदक इस बात का संकेत हैं कि हम ओलंपिक में भी पदक जीतने में सक्षम हैं। टेबल टेनिस के शीर्ष 10 में से सात देश एशिया से हैं। यहां पदक जीतना एक बड़ा उत्साहवर्धन है। इससे हमें (ओलंपिक से पहले) आगे देखने की ओर बेहतर करने के संकेत मिलते हैं।” अनुभवी खिलाड़ी ने कहा कि ऐसी संभावना है कि वह तोक्यो ओलंपिक में टेबल टेनिस की तीन स्पर्धाओं – पुरूष एकल, पुरूष टीम और मिश्रित युगल में क्वालीफाई कर लेंगे। यह उपलब्धि वह इससे पहले हासिल नहीं कर पाए हैं।