शर्मनाक: झारखंड में सिर मूंड़ कर दो प्रेमी जोड़ों को गांव से निकाला

झारखंड के छात्र जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के पांडेयडीह गांव में दो प्रेमी युगलों का सिर मूंड कर गांव से निकाल दिया गया है। उन्हें पीटा भी गया। उन्हें गांव लौटने पर डेढ़ लाख जुर्माना देने की सजा भी पंचायत ने सुनायी है। दोनों युगल इधर से उधर भटकने पर मजबूर हैं।

जानकारी के अनुसार 21 अगस्त को मनोज अपनी प्रेमिका को लेकर गांव लौटा। इन दोनों ने चार महीने पहले प्रेम विवाह किया है। गांव के कुछ लोगों ने उन्हें फोन कर बुलाया और कहा कि पूरे गांव को खाना खिलाने के बाद ही उन्हें माफ किया जाएगा। दोनों जब गांव पहुंचे, तो कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया। फिर पंचायत में उन्हें पीटा गया और सिर मूंड कर गांव से निकाल दिया गया। इसके अगले ही दिन गांव का एक और युवक ढेला भुईयां अपनी प्रेमिका को लेकर पहुंचा। उसकी भी पिटाई की गई और सिर मूंड कर गांव से बाहर निकाल दिया गया।

गांव वालों ने दोनों युगलों को चेतावनी दी कि पुलिस को सूचना देने पर अंजाम बुरा होगा। इस कारण पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी गई। दोनों युगलों ने रतन भुईयां, मिकु भुईयां, बिनोद भुईयां, मित्तुल भुईयां, बाली भुईयां, धर्मेंद्र भुईयां, सुदन भुईयां, प्रसाद भुईयां और कारू भुईयां के अलावा अजय भुईयां की पत्नी नीतू देवी, केसर भुईयां की पत्नी तुलिया देवी, पहाड़ी भुईयां की पत्नी संगीता देवी, प्रसाद भुईयां की पत्नी फुलमतिया देवी  पर मारपीट कर सिर मूंडने का आरोप लगाया है।