शाहरुख खान असल जिंदगी में भी किंग हैं, हमेशा करते रहे हैं लोगों की मदद!

एेसे ही शाहरुख बीमारी से जूझ रहे पंजाब के मुक्‍केबाज कौर सिंह की मदद के लिए भी आगे आए थे। कौर सिंह अपनी बीमारी के इलाज का बिल का भुगतान नहीं कर पा रहे थे और उनके लिए समुचित इलाज की समस्‍या पैदा हो गई थी।

इस बारे में पता चला तो शाहरुख आगे आए और पांच लाख रुपए देकर उनके मेडिकल बिलों का भुगतान कराया। काैर सिंह ने 1982 के एशियाई खेलों में स्‍वर्ण पदक जीता था।

पिछले साल शाहरुख अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में हुए फिल्म फेस्टिवल के ग्रैंड इवेंट में शामिल हु। इस इवेंट में शाहरुख को गेस्ट स्पीकर के तौर पर बुलाया गया था और इस दौरान शाहरुख को हर्क्यूलीज और एक्स मेन: द लास्ट स्टैंड के डायरेक्टर ब्रेट रैटनर के साथ स्टेज शेयर करने का मौका मिला।

इस इवेंट से ठीक पहले हुए एक इंटरव्यू सेशन में शाहरुख ने बताया कि वह चाहते हैं कि अपनी बाकी बची हुई जिंदगी में वे ऐसिड अटैक विक्टिम्स की मदद करें। इतना ही नहीं शाहरुख यह भी चाहते हैं कि उनके बाद उनकी बेटी सुहाना भी इस नेक काम को आगे बढ़ाए।

बता दें कि शाहरुख खान मीर फाउंडेशन के संस्थापक हैं, जो एसिड हमले की पीड़ित महिलाओं को चिकित्सकीय इलाज, कानूनी मदद, व्यावसायिक प्रशिक्षण, पुनर्वास व आजिविका में सहयोग करते है।