शाहिद मेरे लिए प्रेरक पिता की तरह हैं: ईशान खट्टर

मुंबई: बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे ईशान खट्टर का कहना है कि उनके भाई और बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर उनके लिए प्रेरक पिता की तरह हैं।

ईशान ने निर्देशक माजिद माजिदी की ‘बियोन्ड द क्लाउड्स’ के साथ अभिनय की पारी की शुरुआत की है।

शाहिद से क्या उन्हें प्रतियोगिता महसूस होती है, इस बारे में पूछे जाने पर ईशान ने कहा, “शाहिद मेरे लिए प्रेरक पिता हैं। वह एक शिक्षक की तरह हैं।”

उन्होंने कहा, “मैंने पूरी जिंदगी उन्हें देखकर बहुत कुछ सीखा। मैं उन्हें कभी प्रतियोगी की तरह नहीं मान सकता।”

अभिनेता माजिदी, फिल्म की प्रमुख अभिनेत्री मालविका मोहनन और संगीतकार ए.आर रहमान के साथ फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर उपस्थित हुए।

ईशान का कहना है कि ‘बियोन्ड द क्लाउड्स’ उनकी ‘ड्रीम डेब्यू’ के समान है।

यह फिल्म 23 मार्च को रिलीज होगी।

फिल्म साइन करने से पहले शाहिद से विचार-विमर्श के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं अपनी मां के साथ रहता हूं इसलिए पहले मैं उनसे फिल्म के प्रस्ताव के बारे में बात करता हूं और इसके बाद जिनसे मैंने यह खबर साझा की वह शाहिद हैं।”

“मैंने फिल्म के बारे में बहुत दृढ़ता से महसूस किया। उन्होंने मुझे सिर्फ मेरे दिल का पालन करने के लिए कहा। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मैं अपनी आगामी फिल्म में करण जौहर के साथ भी काम कर रहा हूं; उस समय के दौरान, हम उस फिल्म की शूटिंग शुरू करना चाहते थे; इसलिए मैं करण के पास गया और माजिद सर की फिल्म के बारे में बात की।

इशान ने कहा, “करन मुझे समय देने के लिए काफी अनुग्रहशील थे ताकि मैं इस फिल्म को खत्म कर सकूं, और फिर दूसरे को शुरू कर दूंगा। तो हाँ, ये तीन लोग हैं जिन्हें मैंने फिल्म के प्रस्ताव के बाद कहा था।”

इशान अभिनेत्री नीलिमा अज़ीम और अभिनेता राजेश खट्टर के बेटे और अभिनेता शाहिद कपूर के भाई हैं, जो नीलिमा के पूर्व पति और अभिनेता पंकज कपूर के पुत्र हैं।