शिवसेना पार्षद की गाड़ी से 1.11 करोड़ रूपये बरामद

मुंबई: आयकर विभाग और अपराध शाखा ने एक संयुक्त अभियान में शिवसेना के पार्षद की गाड़ी से 1.11 करोड़ रूपये की नकदी बरामद किए।
पुलिस ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे वसई विरार नगर निगम से जुड़े धनंजय गावडे के आवास पर प्रगति नगर में स्थित उनके कार्यालय की तलाशी ली गई। उस दैरान गावडे के आवास में खड़ी गाड़ी भारी नकदी बरामद की गई। पुलिस के मुताबिक, गावडे के घर से और उनके दूसरे कार्यालयों से कुल 1.11 करोड़ रूपये बरामद किए गए, जिसमें 64.5 लाख रूपये पूराने और 47 लाख रूपये नए नोटों में मिले। गावडे को फिलहाल हिरासत में लेकर पुछताछ की जा रही है।

इसी बीच नोटों की जब्ती से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि पार्टी इस मामले की जांच कर रही है कि क्या जब्त रकम राज्य के को-ऑपरेशन मंत्री सुभाष देशमुख से संबद्ध है।

खबरों के मुताबिक, पिछले महीने निकाय चुनावों के प्रथम चरण से पहले सुभाष देशमुख से जुड़े लोकमंगल ग्रुप की 91 लाख रूपये जब्त की गई थी। उसमें ज्यादातर की नकदी उस्मानाबाद में राज्य चुनाव आयोग के उड़नदस्ते ने जब्त की थी। उसके बाद देशमुख ने दावा किया था कि लोकमंगल ग्रूप के गन्ना कामगारों को यह रकम वेतन के रूप में दी जाने वाली थी।