श्रीनगर में ग्रेनेड हमला, तीन CRPF जवान और एक महिला जख्मी, आतंकियों की तलाश जारी

जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को ग्रेनेड हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान और एक महिला घायल हो गई। पुलिस के अनुसार, ‘आतंकवादियों ने फतेह कदाल क्षेत्र में सीआरपीएफ के दस्ते पर ग्रेनेड फेंका।’ साथ ही पुलिस ने कहा, ‘धमाके में सीआरपीएफ के तीन जवान और एक महिला घायल हो गई। इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और आतंकवादियों की तलाश के लिए क्षेत्र को चारों तरफ से घेर लिया गया है।’

आतंकी हमले में घायल एसपीओ ने दम तोड़ा
पुलवामा जिले में पिछले महीने एक आतंकी हमले में घायल राज्य पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) ने शनिवार को यहां एक अस्पताल में दम तोड़ दिया।पुलिस के अनुसार, अकीब अहमद वागय पुलवामा के पुछल में 29 मई को हुए एक आतंकी हमले में घायल हो गया था, जिसने श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एसकेआईएमएस) में दम तोड़ दिया।

20 से अधिक आतंकियों ने की है घुसपैठ

घाटी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से भारी तादाद में आतंकवादियों की घुसपैठ की रिपोर्ट के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। अधिकारियों ने यहां आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हाल में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से पदेश में 20 से अधिक आतंकवादियों के घुसपैठ करने की रिपोर्ट है।

उन्होंने बताया कि समझा जाता है कि अधिकतर आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन के हैं, जिसका सरगना मौलाना मसूद अजहर है। अधिकारियों बताया कि सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रहने और समूचे राज्य में संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर नजर बनाये रखने के लिये कहा गया है।

उन्होंने बताया कि एक बार में इतनी बड़ी संख्या में आतंकवादियों का घुसपैठ करना असामान्य बात है। यह कश्मीर को सुलगता रखने की मंशा रखने वाले नियंत्रण रेखा के पार बैठे उनके आकाओं की हताशा दर्शाता है।