श्रीलंका पर पाकिस्तानी बौलर्स का क़हर

श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले वंडे इंटरनेशनल में बौलर्स ने क़हर ढाते हुए पाकिस्तान को विकटों से फ़तह हासिल करने में मदद की । पाँच मैचेज़ की सीरीज़ में पाकिस्तान ने कल यहां 1-0 की बरतरी ( बढत) हासिल कर ली है।

ग्रीन शर्ट्स ने डकवर्थ लूइस सिस्टम के तहत 135 का हदफ़ ( लक्ष्य) 4.1 ओवर्स में 4 विकेट के नुक़्सान पर पूरा कर लिया । ओपनर मुहम्मद हफ़ीज़ ने सबसे ज़्यादा 37 रन बनाए जबकि कप्तान मिसबाह-उल-हक़ ने 30 और उमर अकमल ने 36 नाट आट रन जोड़े ।

उमर गुल को शानदार बौलिंग पर मैन आफ़ दी मैच एवार्ड दिया गया । सीरीज़ का दूसरा मैच हफ़्ता ( शनिवार) को खेला जाएगा। क़बल अज़ीं ( इससे पहले) महेला जयवरधने ने टास जीत कर पहले बैटिंग करते हुए बारिश से मुतास्सिरा इनिंग्स में दीए गए 42 ओवर्स में 135/8 स्कोर किए।

पाकिस्तानी बौलरों ने इबतदा ( शुरू से) ही से मैच पर अपना कंट्रोल क़ायम रखा चुनांचे मेज़बानों के कोई भी टाप आर्डर बैट्समैन बिशमोल जया वरधने , कुमार संगाकारा और तिलकरत्ने दिलशान को विकेट पर डट कर खेलने का मौक़ा ना मिला । अहम ( मुख्य) बैट्समैनों के मामूली स्कोर पर पवेलियन लौट जाने के बाद सिरी लंकाई टीम फिर कभी सँभल ना पाई और वक़फ़ा वक़फ़ा से विकटें गिरती रहीं ।

उमर गुल के इलावा मुहम्मद समी ने भी उम्दा (अच्छी) बौलिंग करते हुए 3 विकटें लिए । जवाबी इनिंग्स में मेहमानों को भी इबतदा ( शुरू) में दो झटके लगे जब लासिथ मलंगा और नवान कलासीकरा ने ओपनर अज़हर अली और तजुर्बाकार मुहम्मद यूनुस को जलदी पवेलियन लौटा दिया लेकिन हफ़ीज़ के साथ कप्तान मिसबाह और फिर उमर अकमल ने पाकिस्तान को जीत से हमकनार कराया ।