श्रीसेलम प्रोजेक्ट के स्तर तेज़ी से वृद्धि

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के जिले कुरनूल में स्थित श्रीसेलम प्रोजेक्ट में पानी तेज प्रवाह के कारण प्रोजेक्ट की जलस्तर में भारी वृद्धि हो रही है। जिसके परिणाम में श्रीसेलम प्रोजेक्ट जूमला जलस्तर 885 फिट फिलहाल जलस्तर अधिक से 881.01 चुकी है और अचानक प्रोजेक्ट की जलस्तर में असामान्य वृद्धि के कारण 2,07,561 लाख क्यूसेकस पानी श्रीसेलम प्रोजेक्ट से नदी कृष्णा के लिए उत्सर्जित किया जा रहा है।

वर्तमान जल परियोजना के अनुसार, पानी का प्रवाह (जल मुद्रास्फीति) 3,47,671 लाख कोसेक्स है। जल स्तर में वृद्धि के परिणामस्वरूप, सौर परियोजना के चार द्वार हर समय खोले गए हैं। ऐसा कहा जाता है कि अगले हफ्ते, सौर मंडल (इन फ्लू) में जल प्रवाह इस तीव्र विकास के साथ जारी रखने के लिए पर्याप्त मजबूत पाया जाता है।

सूत्रों ने बताया कि श्रीसेलम प्रोजेक्ट में पानी भंडारण क्षमता 215 टीएमसी पाई जाती है जबकि वर्तमान में श्रीसेलम प्रोजेक्ट में पानी की मात्रा अधिक से 193.8 टीएमसी तक हो चुकी है। परियोजना से बाहर पानी के तेजी से प्रवाह के कारण, यह महासागर परियोजना स्तर के स्तर में तेजी से बढ़ रहा है। यह बताया गया है कि पिछले महीने अगस्त में पानी जलाशय में अगस्त में जल जलाशय के साथ नागरजुना सागर परियोजना में जल जलाशय में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।