श्री श्री रविशंकर का मोदी पर तंज़, चरखा लेकर बैठ जाने से कोई गाँधी नहीं बन सकता

कोटा: आध्यात्म गुरु श्री श्री रविशंकर का चरखे के साथ नरेंद्र मोदी के फोटो को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. तस्वीर में गांधी जी की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रखने को लेकर उन्होंने इशारों-इशारों में अपना विरोध जाहिर किया है. बता दें कि खादी ग्रामोद्योग के कैलेंडर में चरखे के साथ नरेंद्र मोदी के फोटो सामने आया था जिसको लगातार विवाद चल रहा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आज तक के मुताबिक, कोटा में दो दिन के प्रवास पर आए श्री श्री रविशंकर ने इस मामले को लेकर कहा कि चरखा लिए गांधी जी का फोटो बेहद सहज प्रतीत होता था. उसे वैसे ही रहने देना चाहिए था. किसी ने बड़े उत्साह से कुछ किया होगा. लेकिन महात्मा गांधी तो चरखे पर रोज़ काम करते थे. वह एक सहज उनका चित्र था. उन्होंने कहा देश में हर व्यक्ति चरखा नहीं चला सकता. उनहोंने कहा सिर्फ चरखा लेकर बैठ जाने से गाँधी की जगह से नहीं लिया जा सकता.

उनहोंने यह भी कहा कि गांधी जी को एक तरफ न करें और उनको प्रधानता दें. गांधी जी को प्रधानता देते हुए बाकी सब नेता चरखा लेकर बैठें तो उसमें कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा कि अब तो कोई चरखा नहीं चलाता. वो तो उस वक्त की परिस्थितियों की तस्वीर थी.