संगाकारा की ग़ैर मफ़तूह सैंचरी , श्रीलंका 245/2

शारजा 4 नवंबर (ए एफ़ पी एजैंसीज़) पाकिस्तान के ख़िलाफ़ शारजा के मैदान पर शुरू हुए सीरीज़ के तीसरे और आख़िरी टेसट मुक़ाबला के पहले दिन श्रीलंका ने साबिक़ कप्तान कुमारा संगाकारा की 27 वीं टेसट सैंचरी की बदौलत दिन के इख़तताम पर दो विकटों के नुक़्सान के बाद 245 रंज़ स्कोर करलई।

हालाँकि श्रीलंका की पहली विकेट पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर गिरी थी जैसा कि पर अनाइतना (4) को उम्र गिल ने स्लिप पर यूनुस ख़ान के हाथों कैच आउट करवाया । बीटसमनों के लिए साज़गार इस विकेट पर पहले नुक़्सान के बाद कप्तान तिलकरत्ने दिलशान जिन्हों ने आज इन्निंग का आग़ाज़ क्या , वो संगाकारा के हमराह दूसरी विकेट के लिए 173 रंज़ की पार्टनरशिप निभाई। ताहम दिलशान 8 रनों की कमी से सैंचरी से महरूम रही।

ताहम उन्हों ने 168 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 92 रंज़ बनाई। संगाकारा ने ना सिर्फ आज अपने करईर के 9 हज़ार रंज़ मुकम्मल करलिए बल्कि दिन के इख़तताम पर वो 63 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 112 रंज़ बनाते हुए जुए विरुद्धना के हमराह 68 रंज़ की पार्टनरशिप निभा चुके हैं। जुए वरधने ने 82 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 32 रंज़ बनाई। पाकिस्तान के लिए उमर गिल ने 43 और सईद अजमल ने 71 रंज़ के इव्ज़ फी कस एक विकेट ली।