संयुक्त अरब अमीरात ने पीएम मोदी को किया सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शान में एक और तमगा जड़ गया है। यूएई के राष्‍ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नहयान ने नरेंद्र मोदी को ‘ज़ायद मैडल’ से सम्‍मानित करने की घोषणा की है। यूएई के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन जाएद ने ट्वीट कर इस पुरस्‍कार की जानकारी दी है।

‘ज़ायद मैडल’ यूएई का सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान है जिसके किसी देश के राजा, राष्‍ट्रपति या फिर राष्‍ट्रप्रमुख को दिया जाता है। प्रधानमंत्री को यह सम्‍मान दोनों देशों के बीच लंबे समय से चली आ रही मित्रता और संयुक्त रणनीतिक सहयोग को मजबूत करने में उनकी भूमिका के लिए मिला है।

इस सम्‍मान के बारे में बताते हुए अबुधाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई सेना के डिप्‍टी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नहयान ने बताया कि भारतीय प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों को व्यापक रणनीतिक संबंधों के स्तर तक बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्‍होंने कहा “अपने प्रिय मित्र को भारतीय प्रधानमंत्री को ज़ायेद मैडल प्रदान करके, हम मित्रवत संबंधों को विकसित करने और विभिन्न क्षेत्रों में संयुक्त अरब अमीरात और भारत गणराज्य के बीच सहयोग के पुलों के विस्तार में उनकी भूमिका और प्रयासों के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हैं।”