सख्त सेक्युरिटी में होगा हैदराबाद टेस्ट

हैदराबाद,28 फरवरी: भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 से 6 मार्च के बीच हैदराबाद में होने वाले दूसरे टेस्‍ट के लिए जबरदस्त सेक्युरिटी इंतेजाम किए गए हैं। हैदराबाद के दिलसुखनगर में हाल ही में हुए बम धमाके को देखते हुए शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

उप्पल वाकेय् राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए सेक्युरिटी के सख्त इक्दामात किए गए हैं। स्टेडियम के अंदर और बाहर सख्त सेक्युरिटी लिए करीब आक्टोपस की दो यूनिटों और फौज की पांच पलटन समेत करीब दो हजार सेक्युरिटी अहलकार की तैनाती की गई है।

स्टेडियम के बाहर और अंदर कुल 60 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि मैच के दौरान पूरे इलाके पर नजर रखी जा सके। इसके अलावा चेक प्वांइटों पर भी सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी। इसके अलावा किसी इमरजेंसी हालात से निपटने के लिए फौरी कार्यवायी टीमों को भी मौके पर तैनात किया गया है।

पुलिस आफीसर ने बताया कि स्टेडियम के आसपास गैर समाजी अनासिर पर कड़ी निगरानी रखने के लिए स्पेशल टीमों की तैनाती की गई है। सेक्युरिटी को ध्यान में रखते हुए शायकीन को भी एहतियातन बैग, बैनर, मोबाइल फोन, कैमरे और खाने पीने की अशिया को ले जाने की इज़ाज़त नहीं होगी।

शहर में चल रहे मेट्रो के काम की वजह जेनपैक्ट से उप्पल रिंग रोड तक गाड़ियों को पार्क करने की इजाजत नहीं होगी। इसके साथ ही पांच दिन तक चलने वाले टेस्ट मैच के दौरान स्टेडियम के करीबी रूटों पर भारी गाड़ियों के दाखिला की इजाजत नहीं होगी।

इससे पहले बुध के दिन हिंदुस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सख्त सेक्युरिटी के बीच दो मार्च से शुरू होने जा रहे टेस्ट मैच के लिए हैदराबाद पहुंची थी। भारत ने चेन्नई में पहला टेस्ट आठ विकेट से जीतकर चार मैचों की सीरीज ।-0 की बढ़त बना ली है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा मैच पंजाब में मोहाली के पीसीए स्टेडियम में 14 से 18 मार्च तक खेला जाएगा जबकि चौथा और अंतिम टेस्ट दिल्ली के फिरोज़ शाह कोटला में 22 से 26 मार्च तक होगा।

‍‍‍