सचिन की बंगला देश के ख़िलाफ़ पहली और कैरीयर की 100 वीं सेंचुएयरी

गुज़शता एक बरस से जिस लम्हा का करोड़ों हिंदूस्तानी शायक़ीन को इंतिज़ार था आज वो इंतेज़ार एशिया कप में बंगला देश के ख़िलाफ़ खेले गए पहली इनिंग्ज़ में ख़तम हुआ जब हिंदूस्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने कैरीयर की टेस्ट वंडे और एक टवन्टी 20 की मजमूई 762वीं इनिंग्ज़ में 100 वें बैन-उल-अक़वामी सेंचुएयरी मुकम्मल करने के इलावा बंगला देश के ख़िलाफ़ अपनी पहली सेंचुएयरी मुकम्मल की । दरीं असना हिंदूस्तान ने बैटिंग के लिए मदऊ किए जाने पर सचिन की रिकार्ड सेंचुएयरी (14) वीराट कोहली (6) और सुरेश रावना (1) की निस्फ़ सेंचुएयरियों की बदौलत मुक़र्ररा 50ओवर्स में 289 रन स्कोर किए ।

सचिन ने 138 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से अपनी यादगार सेंचुएयरी मुकम्मल की जो कि सचिन की कैरीयर की एक सुस्त रफ़्तार सेंचुएयरी रही । सचिन मजमूई तौर पर वंडे में 49 और टेस्ट मैं 51 सेंचुएयरीयाँ स्कोर कर चुके हैं नीज़ सचिन के ग़ैरमामूली कैरीयर में एक और संग-ए-मेल भी उबूर हो सकता है जब कि वो वंडे की ख़ालिस 50 वीं सेंचुएयरी मुकम्मल करें । नीज़ हिंदूस्तान एशीया कप के फाईनल में रसाई हासिल करता ( तादम तहरीर जिसके क़वी इमकानात हैं) तो पाकिस्तान के ख़िलाफ़ हिंदूस्तान को पहले एतवार को लीग मुक़ाबला और जुमेरात को फाईनल मुक़ाबला खेलना होगा जिस में सचिन पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 50वें वंडे सेंचुएयरी भी मुकम्मल कर सकते हैं ।

188 टेस्ट की 311 वीं इनिंग्ज़ और 461 वंडे की 450 वीं इनिंग्ज़ में सचिन ने 100 वीं सेंचुएयरी का कारनामा अंजाम दिया है । सचिन ने अपनी इनिंग्ज़ के दौरान मजमूई तौर पर 147गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 114 रंन बनाए । इलावा अज़ीं धोनी ने 11गेंदों में 2चौकों की मदद से 21और रवींद्र जडेजा 4रन बनाकर नाट आउट रहे । ओपनर गंभीर ने 16गेंदों में एक चौके की मदद से 11रन स्कोर किए । मुशर्रफ़ मुर्तज़ा ने 10 ओवर्स में 44 रन के इव्ज़ 2 खिलाड़ियों को आउट किया जब कि शफ़ी उल-इस्लाम और अबदूर्रज़्ज़ाक़ ने फी कस एक विकेट ली।