सचिन को नौकरी की ज़रूरत! ‘लिंक्डइन’ पर अपना खाता खोला

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन रमेश तेंदुलकर ने गुरुवार को प्रोफ़ेशनल व सोशल नेटवर्किंग साइट ‘लिंक्डइन’ पर अपना खाता खोला. इसकी जानकारी सचिन ने ट्वीट के ज़रिए दी. सोशल मीडिया का महत्व बताते हुए सचिन ने यह जानकारी साझा की. इस मौके पर सचिन ने क्रिकेट के बाद अपनी दूसरी इनिंग के बारे में एक ब्लॉग भी लिखा.

सचिन ने लिखा, “ये अक्टूबर, 2013 की बात है. मैं दिल्ली में आयोजित चैंपियंस लीग खेल रहा था. मेरे दिन की शुरुआत जिम में ट्रेनिंग के साथ होती है. और ऐसा बीते 24 साल से मैं कर रहा हूं. लेकिन अक्टूबर की वो सुबह कुछ अलग थी, जिसने काफी कुछ बदलकर रख दिया.” गुरुवार को उनके इस ब्लॉग को #sachinonlinkedin के साथ सोशल मीडिया पर ख़ूब शेयर किया गया. लिंक्डइन एक सोशल व प्रोफ़ेशनल नेटवर्किंग साइट है, जिसे ख़ासतौर पर बिज़नेस कम्युनिटी के लिए तैयार किया गया है. लिंक्डइन ने सचिन की प्रोफ़ाइल को अपनी ‘प्रेरकों’ की श्रेणी में जगह दी है.

सचिन के ब्लॉग की मुख्य बातें:
सुनील गावस्कर उनके हीरो हैं.
सचिन ने बताया कि बिली जीन किंग ने विंबलडन में उनसे ऐसा क्या कहा, जिसका असर उनके रिटायरमेंट पर पड़ा.
उन्होंने बताया कि किस तरह वे अपनी दूसरी पारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े.
सचिन के लिंक्डइन प्रोफ़ाइल में उनका परिचय दिया गया है कि सचिन रमेश तेंदुलकर क्रिकेट के लिए ठीक वैसे ही हैं, जैसे फ़ुटबॉल के लिए पेले, बास्केटबॉल के लिए जॉर्डन और बॉक्सिंग के लिए मोहम्मद अली हैं.
सचिन ने अपने प्रोफ़ाइल में ख़ुद को भारतीय, क्रिकेटर, मेंटर (गुरु) और चेंज मेकर बताया है.
सचिन के एक और रिकॉर्ड के बराबर पहुँचे कोहली

सोशल मीडिया में लिंक्डइन को नौकरी खोजने का सबसे अहम नेटवर्क माना जाता है. ऐसे में सचिन की लिंक्डइन पर हुई एंट्री पर तमाम लोग चुटकी भी ले रहे हैं.
@Kus_se_Kus हैंडल ने लिखा, “नोटबंदी का असर देखिए. अब भगवान को भी नौकरी की ज़रूरत है.” चैतन्य पोलूकोंडा ने ट्विटर पर लिखा, “सचिन लिंक्डइन ज्वॉइन करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं. अब आप उनकी खेल क्षमता की सिफारिश भी कर सकते हैं.”