सय्यद इबराहीम की कामयाबी के लिए के सी आर की संजीदगी मुश्तबा

टी आर एस सरबराह के चन्द्र शेखर राव महबूबनगर असेंबली हलक़ा से पार्टी उम्मीदवार सय्यद इबराहीम की कामयाबी के सिलसिला में किस क़दर संजीदा हैं ? महबूबनगर के अक़लीयती राय दहिंदों में आज इस मसला पर बहस जारी रही और के सी आर की जानिब से महबूब नगर हलक़ा पर तवज्जा ना देने की शिकायत की गई । चन्द्र शेखर रावने 5 असेंबली हलक़ों में इंतिख़ाबी मुहिम के प्रोग्राम को क़तईयत देदी है जिस में हलक़ा असेंबली महबूबनगर के लिए सिर्फ़ चंद घंटे मुख़तस किए गए ।

हालाँकि उन्हों ने एक हफ़्ता कब्ल ऐलान किया था कि वो सय्यद इबराहीम की कामयाबी के लिए तीन दिन तक महबूबनगर में क़ियाम करेंगे । अक़लीयती राय दहिंदों का एहसास है कि चन्द्र शेखर राव ने सय्यद इबराहीम को मैदान में उतारकर यक्का-ओ-तन्हा करदिया है । पार्टी के फ़्लोर लीडर ई राजेंद्र और तेलंगाना जागृति की सदर कवीता को महबूब नगर असेंबली हलक़ा की ज़िम्मेदारी दी गई लेकिन अवाम का एहसास है कि के सी आर की अदम दिलचस्पी बाइस हैरत है ।

पहली बात तो ये कि चन्द्र शेखर रावने बी जे पी को इस हलक़ा से मुक़ाबला करने से रोकने की कोशिश नहीं की । हालाँकि पोलीटिक्ल जवाइंट ऐक्शण कमेटी में बी जे पी और टी आर ऐस एक साथ हैं । के सी आर के दौरा के शैडूल को कल क़तईयत दी गई जिस के मुताबिक़ वो /11 मार्च को महबूबनगर के हलक़ाअसेंबली कोला पर मैं जोपल्ली कृष्णा रावकी इंतिख़ाबी मुहिम में हिस्सा लेंगे ।

महबूबनगर से वो दूसरे दिन /12 मार्च को आदिल आबाद रवाना होरहे हैं जहां वो जोगू रामना के लिए इंतिख़ाबी मुहिम चलाएंगे । /13 मार्च को वरनगल के स्टेशन घन पूर मैं डाक्टर राजिया की मुहिम में हिस्सा लेने के बाद /14 मार्च की सहपहर 3 बजे नागर कुरनूल के बीजने पल्ली इलाक़ा में आज़ाद उम्मीदवार नागम जनार्धन रेड्डी के हक़ में मुहिम चलाएंगे । उसी दिन शाम में वो महबूबनगर असेंबली हलक़ा में सय्यद इबराहीम के इंतिख़ाबी जलसा से ख़िताब करेंगे ।

/15 मार्च को वो कामा रेड्डी में गमपा गोरधन की इंतिख़ाबी मुहिम में हिस्सा लेंगे । दिलचस्प बात तो ये है कि चन्द्र शेखर रावने तीन असेंबली हलक़ों के लिए एक एक दिन मुख़तस किया है जबकि नागर कुरनूल और महबूब नगर के लिए चंद घंटे अलॉट किए गए हालाँकि तमाम 5 हलक़ों में महबूबनगर असेंबली हलक़ा अहमीयत का हामिल है । 4 उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्हों ने असेंबली की रुकनीयत से इस्तीफ़ा दिया और तेलंगाना के नारे पर दुबारा इंतिख़ाबी मैदान में हैं ।

इन उम्मीदवारों का मौक़िफ़ भी मुस्तहकम है । होना तो ये चाहिये था कि चन्द्र शेखर राव अपने ऐलान के मुताबिक़ तीन दिन महबूब नगर में क़ियाम करते और सय्यद इबराहीम की कामयाबी को यक़ीनी बनाते लेकिन उन के दौरा के प्रोग्राम को देखने के बाद ज़िला के टी आर ऐस कैडर और अक़लीयती राय दहिंदों में मायूसी पैदा होगई है ।

इस सिलसिले में जब पार्टी क़ाइदीन से रब्त पैदा किया गया तो उन्हों ने कहा कि वो इस बारे में कुछ नहीं कह सकते क्योंकि दौरा के प्रोग्राम को तए करने का इख़तियार सिर्फ के सी आर को है । तेलंगाना पोलीटिक्ल जवाइंट ऐक्शण कमेटी ने भी महबूब नगर असेंबली हलक़ा में मुस्लिम उम्मीदवार की ताईद से इनकार किया है हालाँकि अलहदा तेलंगाना की तहरीक के दौरान मुस्लिम अक़ल्लीयत ने खुल कर जे ए सी के एहितजाजी प्रोग्रामों में हिस्सा लिया और एजीटशन को कामयाब बनाया

लेकिन जब जे ए सी की ताईद की ज़रूरत पड़ी तो इस ने ग़ैर जानिबदार मौक़िफ़ इख़तियार करते हुए अक़लियत दुश्मनी का सबूत दिया है । जे ए सी के ग़ैर जांबदार मौक़िफ़ से बी जे पी उम्मीदवार की ताईद का इशारा मिलता है । महबूब नगर में मुक़ामी जवाइंट ऐक्शण कमेटी ने पहले ही बी जे पी उम्मीदवार की ताईद का ऐलान करदिया ।

अक़लीयती राय दहिंदों का मुतालिबा है कि चन्द्र शेखर राव को मज़बूत उम्मीदवारों के लिए मुहिम चलाने के बजाय एक मुस्लिम उम्मीदवार को कामयाब बनाने पर तवज्जा मर्कूज़ करनी चाहिये । महबूब नगर के अक़लीयतों ने अह्द किया कि के सी आर भले ही दिलचस्पी ना लें लेकिन वो सय्यद इबराहीम के हक़ में मुत्तहदा वोटिंग के ज़रीया कामयाब करने की कोशिश करेंगे ।

इसी दौरान टी आर ऐस अक़लीयती सेल के सदर महमूद अली ने कहा कि के सी आर के दौरा की तफ़सीलात जान कर उन्हें भी हैरत हुई है । उन्हों ने कहा कि इस मसला पर वो पार्टी सदर से बात करेंगे और उन के कम से कम दो दिन महबूब नगर में क़ियाम को यक़ीनी बनाएंगे ।