सरबजीत के मुसलमान हो जाने से रा ( RAW) ने कोई मदद नहीं की : सुरजीत

पाकिस्तानी जेल से रिहा होने वाले हिंदूस्तानी जासूस सुरजीत ने कहा है कि सरबजीत सिंह और कृपाल सिंह मुसलमान हो गए हैं जबकि हिंदूस्तानी खु़फ़ीया एजेंसी ने उनकी गिरफ़्तारी के बाद कोई मदद नहीं की।

मुंबई में एक टी वी को इंटरव्यू देते हुए सुरजीत सिंह ने कहा कि सरबजीत सिंह और कृपाल सिंह मुसलमान हो गए हैं जिन के नए नाम सरफ़राज़ और दीन मुहम्मद है। एक सवाल के जवाब में सुरजीत सिंह का कहना था कि हो सकता है कि दोनों ने जेल इंतिज़ामीया और पाकिस्तानी हुकूमत से सज़ा में रियायत ( छूट) के लिए मज़हब तबदील किया हो।

सुरजीत सिंह ने बताया कि सरबजीत सिंह हक़ीक़त में दहशतगर्द ( आतंकवादी) है मगर अब वो इस्लाम से मुतास्सिर (सहमत) हो चुका है। सुरजीत सिंह ने एतराफ़ (किया कि वो हिंदूस्तानी खु़फ़ीया एजेंसी रा (RAW) के लिये जासूसी का काम कर रहा था कि गिरफ़्तार हो गया लेकिन एक मर्तबा गिरफ़्तारी के बाद खु़फ़ीया एजेंसी ने उनके लिए कोई काम नहीं किया।

हिंदूस्तानी जासूस ने अफ़्सुर्दा अंदाज़ में कहा कि मज़ीद ( और) कुछ ना पूछें क्योंकि हो सकताहै कि बार्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स नाराज़ हो जाए। सुरजीत ने बताया कि वो जेल में इंतिज़ामीया की तरफ़ से दिया जाने वाला खाना नहीं खाते थे बल्कि राशन लेकर ख़ुद पकाते।

उन्होंने बताया कि रिहाई के वक़्त उनके और सरबजीत सिंह के नामों में मुमासिलत होने के बाइस ( कारण/ सबब) भी पाकिस्तानी हुक्काम को परेशानी का सामना करना पड़ा।