सरीना विलियम्स की शानदार कामयाबी जोकोविच चौथे राउंड में

लंदन 1 जुलाई ( ए एफ़ पी ) नवाक़ जोकोविच और सरीना विलियम्स ने आसान कामयाबी के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामैंट आख़िरी 16 में जगह बना ली है।
टूर्नामैंट के पहले हफ़्ते में कई अहम तरीन खिलाड़ियों के बाहर हो जाने की वजह से अब सिर्फ़ 20 खिलाड़ियों में से सिर्फ़ 8 खिलाड़ी ही बचे हुए हैं। दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी जोकोविच ने फ़्रांस के 28वीं वरी जेरेमी चार्डी को सिर्फ़ 86मिनट में 6-3, 6-2 , 6-2 से शिकस्त दे दी।

जोकोविच ने अपने कैरीयर की 50 वीं कामयाबी दर्ज करने के बाद कहा कि में पुरा एतमाद था और अब सब कुछ मेरे मुवाफ़िक़ रहा। मैंने अपनी सरवि पर ज़्यादा से ज़्यादा नंबर नहीं खोए में जैसा चाहता था वैसा ही किया और जब सब कुछ मेरे हालात के मुवाफ़िक़ हो तो मुझे काफ़ी मज़ा आता है यक़ीनन ये एक बहुत अच्छा एहसास रहा। जोकोविच ने अभी तक अपनी सरविस नहीं खोई है। क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें टोमी हास का सामना करना होगा।

उन्होंने फ़्रैंच ओपन क्वार्टरफाइनल में मज़कूरा फ़्रांसीसी खिलाड़ी को शिकस्त दिया था। ख़वातीन के ज़ुमरे में मौजूदा चमपन सरीना विलियम्स ने जापान की 42 साला कमीको दातीकरोम को आसानी के साथ 6-2, 6-0से शिकस्त दे दी। ये सरीना की कैरीयर की 600 वीं कामयाबी है।

इस के ज़रिये उन्होंने छटवें विंबलडन और सत्रहवीं ग्रांड सलाम ख़िताब की तरफ़ मज़बूती से क़दम बढ़ाए हैं। अब इनका उगला मुक़ाबला जर्मनी की 23 वीं खिलाड़ी सबीन लिसिकी से होगा। अगर वो ये मैच जीत जाती है तो ये उनकी मुसलसल 35 वीं कामयाबी होगी और इस तरह से वो अपनी बहन वीनस के 2000 में बनाए गए रिकार्ड की बराबरी करलेगी। सरीना ने कहा कि ये हमारी 600 वीं कामयाबी है। हालाँकि मुझे इस का ख़्याल नहीं था। सेंटर कोट पर ये कामयाबी हासिल करने से बेहतर और क्या होसकता है। ख़वातीन और मर्द के ज़ुमरे में 10 10 खिलाड़ियों में से अब सिर्फ़ चार चार ही टूर्नामैंट में बचे हुए हैं। राजर फ़ेडरर राफ़ल नडाल मारिया शारापोवा और विक्टोरिया उज़्रनिका जैसे अहम तरीन खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। लारा राबसन ने इस का पूरा फ़ायदा उठाया और पिछले पंद्रह बरसों में आख़िरी 16 में जगह बनाने वाली पहली बर्तानवी खिलाड़ी बिन गई हैं।