सर्वे- डोनल्ड ट्रंप के खिलाफ़ महाभियोग लाना चाहती है अमेरिकी जनता!

अमेरिका की जनता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से नाखुश नज़र आ रही है. इतना ही नहीं अमेरिका की लगभग 49% जनता को लगता है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग लगाना चाहिए।

अमेरिका की जनता का यह मूड एक ओपिनियन पोल के जरिए सबके सामने आया है। अमेरिका के एक अखबार द्वारा किए गए सर्वे में 1003 वयस्कों से ट्रम्प से जुड़े सवाल किये गए थे। जिससे यह परिणाम सामने आये है।

बता दें कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने कुछ दिनों पहले टैक्स और बैंक धोखाधड़ी मामलों में पूर्व कैंपेन अध्यक्ष पॉल मानाफोर्ट को दोषी ठहराया था। जिसके बाद से यहां के कई अधिकारियों के अंदर ट्रम्प के खिलाफ ग़ुस्सा उबल रहा है।

ट्रम्प के इस निर्णय के बाद ही यह सर्वे कराया गया था। इसके अलावा कुछ दिन पहले एक महिला द्वारा ट्रम्प के साथ रिश्ते होने का दावा किया गया था। उस वक़्त भी एक ओपिनियन पोल में 56% जनता ट्रंप से नाराज़ पाई गई थी।

हालिया पोल के मुताबिक 53% अमेरिकी जनता ट्रम्प को कानूनी प्रक्रिया को बाधित करने का दोषी मानती है। स्पेशल काउंसिल रॉबर्ट म्यूलर ट्रम्प के चुनाव की जाँच कर रहे है कि उन चनावों में रूस की क्या भूमिका थी।

60% अमेरिकी लोग रॉबर्ट म्यूलर के साथ खड़े दिखाई देते है। वहीँ 45% लोगों का मानना है कि ट्रंप देश की अर्थव्यवस्था नहीं सुधर पाए है। वहीँ 78% रिपब्लिकंस का मानना है कि ट्रंप का अब तक का कार्यकाल अच्छा रहा है। वहीं, 93% डेमोक्रेट्स और 59% निर्दलीय ने राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यकाल को बकवास करार दिया।