सलमा को इन्साफ दिलाने के लिए एहतेजाज

धनबाद 11 जून : जियलगोरा सोलह नंबर रिहायसी सलमा खातून की हिमायत में पीर को इंडियन मुसलिम ख्वातीन हकूक के मोर्चा ने रणधीर वर्मा चौक पर एहतेजाज दिया। मोर्चा ने एसडीएम लाल मोहन महतो से टाटा कोलियरी जामाडोबा इंतेजामिया से सलमा को हक दिलाने की तलब की है। बताया गया है कि टाटा के इंतज़ाम में मुलाज़मत सलमा के ससुर अब्दुल मियां की नौकरी के दौरान मौत हो गयी थी।

ससुर की जगह सलमा के शौहर अनवर को नौकरी होनी थी जिसके लिए उनका मेडिकल वगैरह सब हो चुका था। लेकिन देवर अख्तर ने छल करते हुए उनकी जगह फर्जी नाम पर नौकरी ले ली। पता चलने पर खानदान में यह फैसला हुआ कि अख्तर अनवर हुसैन सलमा के फैमली का खर्च चलायेगा। लेकिन अब जबकि सलमा के शौहर की मौत हो चुकी है उसके शौहर की जगह पर नौकरी में रहने वाला अख्तर सलमा के फैमली का खर्च उठाने से इंकार करते हुए उन्हें घर से निकाल दिया है।

मोर्चा ने तलब की है कि 15 दिनों के अंदर इस मामले की जांच कर फर्जी ढ़ंग से नौकरी करने वाले अख्तर को नौकरी से निकाले। सलमा ने चेतावनी दी है कि अगर इस मामले पहल नहीं हुई तो बच्चों के साथ गैर मुआयना भूख हड़ताल पर बैठ जायेगी। एहतेजाज में सलमा के अलावा शकीला, फरीद अहमद, रियाज अहमद, इम्तियाज अंसारी, शमीम ,याकुब अंसारी वगैरह बुनयादी तौर पर शामिल थे।