साइना ने गंवा दिया नंबर वन का ताज

कुआलालंपुर: हिंदुस्तान की स्टार बैडमिंटन खिलाडी साइना नेहवाल को उस वक्त बडा झटका लगा जब उन्होंने नंबर वन का ताज गंवा दिया। साइना नेहवाल इंडियन ओपन जीतकर पहली बार दुनिया की नंबर वन खिलाडी बनी थीं, तब उन्हें 9,200 प्वाइंट्स मिले थे। लेकिन, पिछले दिनों एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार कर नंबर वन का ताज गंवा दिया।

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन की जारी ताजा रैंकिंग में साइना दूसरे नंबर पर चली गई है। वहीं, चीन की जुईरूई ली ने नंबर वन का मुकाम एक बार फिर अपने नाम कर ली है।

जुईरूई ली एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहीं थी और इसका फायदा उनको रैंकिंग में मिला। साइना नेहवाल को एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्पॉर्टर फाइनल में हारने के बाद 5,040 प्वाइंट्स मिले, जबकि जुईरूई ली को फाइनल में हारने के बाद 7,800 प्वाइंट्स मिले थे।

ताजा जारी रैंकिंग के मुताबिक साइना नेहवाल के 80191 प्वाइंट्स हैं, जबकि जुईरूई ली के 80764 प्वाइंट्स हो गए हैं। स्पेन की कैरोलिना मारिन तीसरे और चीन ताइपे की तेई ज़ू यिंग चौथे पायदान पर हैं। वहीं, चीन की ही शिजियान वांग पांचवें और थाइलैंड की रत्चानोक इंतानोन छठे मुकाम पर हैं।