सानिया जोश-ओ-ख़ुरोश केसाथ टेनिस कोर्ट पर वापिस

नई दिल्ली, 1 दिसम्बर (एजैंसीज़) सानिया मिर्ज़ा को फिर से फिट होजाने के बाद बमुशकिलछः यौम गुज़रे कि वो टेनिस कोर्ट पर वापिस होगईं और प्रैक्टिस में जिस तरह तवील वक़्त तक उन्हों ने मेहनत की, इस से उन में मौजूद जोश-ओ-ख़ुरोश साफ़ अयाँ होता है जबकि सरदसत उन का वाहिद मक़सद अगले सीज़न में भरपूर फ़ाम के साथ वापसी करना है।

यूऐस ओपन के दौरान घुटने की इंजरी ने उन्हें कुछ अर्सा ऐक्शण से दूर रखा लेकिन हिंदूस्तानी स्टार सँभल गईं और फीड कप कैंप में शामिल होगईं जो यहां आर के खन्ना टेनिस कामपलकस में जारी है। आइन्दा सीज़न लंदन ओलम्पिकस रहेंगे और फिर रैगूलर टूर ईवंटस भी होंगे, लेकिन सानिया बहुत दूर तक सूचना नहीं चाहती हैं हालाँकि अपनी दर्जा बिन्दी में बेहतरी लाना बिलाशुबा उन के ज़हन में रहेगा।

(घुटने की) सर्जरी के बाद में ज़ाहिर हूँ कोर्ट पर वापसी मैं ख़ुश हूँ। मुझे ट्रेनिंग की शुरूआत किए चंद दिन हुए हैं और मैं अभी से ही मेरी सांस फूले बगै़र लगातार 20-25 मिनट ट्रेनिंग करने में कामयाब हो रही हूँ, पुरसकुन सानिया ने गुज़श्ता रोज़ की मश्क़ के बाद ये बात कही। सानिया को मुस्तक़बिल क़रीब में मुतअद्दिद टूर्नामैंटस खेलने हैं, जिन की शुरूआत ऑकलैंड और होबार्ट के साथ होगी और फिर वो साल के पहले ग्रांड सलाम ऑस्ट्रेलियन ओपन केलिए तैय्यारी करेंगि।

टेनिस कोर्टस से दूरी के नतीजे में इन की सिंगलज़ रैंकिंगस घटते हुए 87 तक पहुंच गई है। उन्हें अहम टूर्नामैंटस बिशमोल ग्रांड सलाम ईवंटस केलिए क्वालीफ़ायरस को टालना हो तो आने वाले दिनों में चंद अच्छे परफ़ार्मैंस पेश करने होंगे। यूं तो ओलम्पिकस पर बहुत तवज्जा दी जा रही है लेकिन सानिया इस ईवंट के ताल्लुक़ से सोचते हुए ख़ुद पर गै़रज़रूरी दबाव डालना नहीं चाहती हैं।

सानिया कोच अनरीको पेपर नौ की मौजूदगी में दीगर फीड कप इमकानी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग से महज़ूज़ होती दिखाई दें।