सानिया मिर्ज़ा कॊ पहले ही राउंड में शिकस्त

मैलबोर्न, १७ जनवरी (ए पी / एजैंसीज़) हिंदूस्तानी टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा की सीज़न के पहले ग्रांड सलाम ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने रेकॉर्ड को बेहतर बनाने की उम्मीद को आज उस वक़्त शदीद धक्का लगा जब उन्हें पहले ही राउंड के मुक़ाबला में बेलारूस की स्वेताना पै रौनकवा के ख़िलाफ़ रास्त सेटों में 6-4 , 6-2 की शिकस्त बर्दाश्त करनी पड़ी|

हालाँकि 47 मिनट तवील पहले सेट में सानिया मिर्ज़ा का मुज़ाहरा मसह बिकती रही लेकिन इस सेट में शिकस्त के बाद उन की हरीफ़ स्वेताना ने दूसरा सेट 41 मिनट में बाआसानी अपने नाम कर लिया ।

सानिया मिर्ज़ा ने सीज़न के इस पहले और अहम मुक़ाबला में 36 अज़ ख़ुद और 3 मर्तबा दोहरी गलतियां करते हुए मुक़ाबला पर अपनी गिरिफ्त कमज़ोर कर ली ।

सानिया मिर्ज़ा और उन की हरीफ़ टेनिस स्टार स्वेताना के दरमियान पहली सर्वेज़ की रफ़्तार हम पल्ला रही जैसा कि स्वेताना ने 171 किलो मीटर रफ़्तार से अपनी तेज़ तरीन सर्वीस की तो सानिया मिर्ज़ा जो कि ज़ख़मों के बाद एक बड़े ईवंट में शिरकत कर रही थीं , उन की सर्वेज़ भी 165 किलो मीटर फ़ी घंटा रिकॉर्ड की गई।

औसत सर्वेज़ सानिया मिर्ज़ा की 142 किलो मीटर दर्ज की गई तो उन की हरीफ़ ने 155 किलो मीटर फ़ी घंटा की रफ़्तार से हिंदूस्तानी खिलाड़ी पर किसी क़दर सबक़त बनाई |