साबिक़ रुकन असेंबली ने बिल्डर से मांगी रंगदारी!

गया 1 जून : राजद नेता शरीक साबिक़ रुकन असेंबली विनोद कुमार यादवेंदु के खिलाफ 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने की सनाह रामपुर थाने में पटना के एसके पुरी के रिहायसी बिल्डर रोहित कीर्ति ने जुमा को दर्ज करायी।

रामपुर थाना इंचार्ज मधुसूदन कुमार ने बताया कि बिल्डर की शिकायत पर साबिक़ रुकन असेंबली समेत उनके भतीजा रवींद्र यादव, भगीना सुरेश यादव और 10 नामालूम लोगों के खिलाफ बिल्डर ने सनाह दर्ज करायी है। उन्होंने बताया कि जुमा को शिकायत करदा ने पुलिस के आला अफसरों को इसकी शिकायत भी की।

उन्होंने बताया कि शहर में जेल प्रेस के सामने खाली पड़े एक जमीन पर बिल्डर ने अपार्टमेंट बनाने की मंसूबा बनायी। उसने वहां अपनी कंपनी से मुताल्लिक बोर्ड भी लगाया। लेकिन, साबिक़ रुकन असेंबली और उनके भतीजा व भगीना समेत 10 दीगर सख्स राइफल और धारदार हथियार के साथ जमीन पर आये और बोर्ड को बर्बाद कर दिया।

इसकी इत्तेला बिल्डर को मिली, तो उन्होंने साबिक़ रुकन असेंबली से राब्ता किया। उन्होंने बिल्डर से 50 लाख रुपये की रंगदारी तलब की ।

रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की भी धमकी दी।

थाना इंचार्ज ने बताया कि इस मामले की तहकीकात की जा रही है। यह जमीन -तनज़ा से जुड़ा मामला हो सकता है। बिल्डर का कहना है कि जिस जमीन पर वह अपार्टमेंट बनाना चाह रहा है, उस जमीन के मालिक से उसका एग्रीमेंट हो गया है।

इधर, राजद लीडर शरीक साबिक़ रुकन असेंबली विनोद कुमार यादवेंदु ने जुमा की रात को बताया कि रंगदारी मांगने का इलज़ाम बेबुनियाद है। वह इन दिनों महाराजगंज में होने वाले ज़म्नी इन्तेखाबात में छपरा में कैंप कर रहे थे।

बिल्डर ने उनके और दीगर रिश्तेदारों के खिलाफ झूठा सनाह दर्ज करायी है। जुमा की रात उनके खिलाफ सनाह दर्ज होने की इत्तेला मिली। इस मामले को लेकर पुलिस के आला अफसरों से फोन पर बात हुई है। पुलिस ओहदेदारों ने मामले की ताफ्सिश कर कार्रवाई करने की यकीन देहानी कराइ है।