सायना थाईलैंड ओपेन फाईनल में दाख़िल

सायना नेहवाल ने ओलम्पिक़्स से क़बल ( पहले) एतिमाद (यकीन/ भरोसा) में इज़ाफ़ा जारी रखा हुआ है जबकि टाप सीडेड हिंदूस्तानी आज बैंकाक में मुक़ामी पसंदीदा पोरनटीप बरानापरासरतसोक (Porntip Buranaprasertsuk )को शिकस्त फ़ाश दे कर थाईलैंड ओपन ग्रांड परी गोल्ड फाईनल में दाख़िल हो गईं।

आलमी नंबर पाँच साइना ने 24-22, 21-11 से जीत कर थर्ड सीड बरानापरासरतसोक (Buranaprasertsuk) (आलमी नंबर 17) के ख़िलाफ़ नाक़ाबिल-ए-शिकस्त रिकार्ड बरक़रार रखते हुए उसे मजमूई तौर पर 4-0 तक वुसअत दे दी।

हिंदूस्तानी स्टार अब एक और थाई, द्वितीय सीड रतचनोक अनथानन (Ratchanok Inthanon) के ख़िलाफ़ ख़िताबी मुक़ाबले में खेलेंगी जबकि मेज़बान खिलाड़ी ने आज क़ब्लअज़ीं अपने सेमीफाइनल मैच में चीन की लेन वांग को 21-13, 21-19 से हराया। साइना ने इस साल मार्च में बासिल, स्विटज़रलैंड में स्विस ओपेन ग्रांड परी गोल्ड (Swiss Open Grand Prix Gold ) में अपने टाइटल का दिफ़ा किया था। नैशनल कोच गोपी चंद ने कहा कि सायना शानदार अज़म का मुज़ाहरा ( प्रदर्शन) करते हुए बे एतिमाद शुरूआत से वापसी की।

उन्होंने बैंकाक से पी टी आई को बताया कि साइना की फ़ाइटिंग स्प्रिट दोनों गेमों में देखने में आई और वही इस मुश्किल मुक़ाबले की मुस्तहिक़ विनर ( विजेता) हैं। सायना और उनकी फाईनल की हरीफ़ ( प्रतिद्वंद्वी) अनथानन ने एक दूसरे के ख़िलाफ़ तीन मर्तबा खेला और हिंदूस्तानी स्टार को 2-1 पर बरतरी ( बढत) हासिल है। उन्हों ने गुज़श्ता ( पिछले) साल एक दूसरे के ख़िलाफ़ दो बार खेला और जहां अनथानन को सुदीरमन कप (Sudirman Cup) मुनाक़िदा ( आयोजित) मई में कामयाबी मिली, वहीं सायना ने उसे सितंबर में जापान ओपेन में शिकस्त दे कर बदला लिया।