साल 2012 : किसने किसको देखा !

नई दिल्ली, 14 दिसंबर: ( पीटीआई) जैसे जैसे 2012 इख़तताम ( समाप्ति) के क़रीब पहुंच रहा है वहीं अब मुख़्तलिफ़ शोबों से साल भर का अहाता करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा जिसकी शुरूआत याहू ने ईयर इन रिव्यू YIR 2012 के तहत अरविंद केजरीवाल को ऐसी शख़्सियत क़रार दिया जिन्हें ऑनलाइन सर्च करने वालों की तादाद सब से ज़्यादा रही ।

उन्होंने अपने गुरु अन्ना हज़ारे को भी पीछे छोड़ दिया जिसके बाद गुजरात के वज़ीर-ए-आला नरेंद्र मोदी पाकिस्तान की मलाला यूसुफ़ ज़ई वज़ीर-ए-आला उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव का नंबर आता है और उनके बिलकुल बाद सोनीया गांधी के दामाद राबर्ट वडेरा हैं ।

यूज़र्स जिन शहसयात में दिलचस्पी दिखाते हैं yahooने सिर्फ़ उनका तज़किरा किया है बालीवुड का ज़िक्र ना हो तो ऑनलाइन सर्च किस काम की । इंडो कैनेडीयन बालिग़ों की फिल्मों की अदाकारा सनी लीवन भी यूज़र्स की तवज्जा का मर्कज़ रहें क्योंकि बिग बॉस । और जिस्म से उनके बहुत चर्चे हुए थे लेकिन सबसे ज़्यादा ख़बरों में रहने वाली एश्वर्या राय साबित हुईं जिनका ज़चगी के बाद वज़न काफ़ी बढ़ गया था ।

इस फ़हरिस्त की दीगर हस्तीयों में पूनम पांडे सैफ करीना और शरलीन चोपड़ा शामिल हैं । अमिताभ बच्चन और सोनम कपूर को 2012 के बेहतरीन लिबास पहनने वाली शख़्सियात में शामिल किया गया जबकि एकता कपूर को बदतरीन लिबास पहनने वाली क़रार दिया गया दूसरे नंबर पर मलीका शेरावत रहीं ।

इस तरह स्पोर्टस के मैदान में ख़ातून बॉक्सर मेरी क़ौम जिन्हें लंदन ओलम्पिक्स 2012 में ब्राउंज़ मैडल मिला था तवज्जा का मर्कज़ रहें । क्रिकेटर वीराट कोहली के बारे में यूज़र्स ने तेंदुलकर, लक्ष्मण, द्रविड़ और पीटरसन से ज़्यादा दिलचस्पी दिखाया और उनके बारे में मालूमात हासिल करने बेचैन रहे ।