सिलागांई गांव में हुई अमन कमेटी की मीटिंग

सिलागांई गांव में अमन-चैन बहाल करने के लिए इतवार को अमन कमेटी की बैठक चान्हो बीडीओ शालिनी विजय की सदारत में हुई। बैठक शुरू होते ही कुछ गाँव वाले उठ कर चले गये।

बाद में अफसर उनके घर पहुंचे और समझा-बुझा कर वापस ले आये। बैठक में गाँव वाले ने वाकिया के पेश मंज़र बनी जमीन के मामले की जांच कराने की मुताल्बा की।

बीडीओ और सीओ से यकीन दिहानी मिलने के बाद मुतफ़का तौर से एक सप्ताह के अंदर दुबारा अमन कमेटी की बैठक बुलाने का फैसला लिया गया। बैठक से पहले गाँव वाले आपस में बैठक करेंगे। अमन कमेटी की बैठक में इंचार्ज सीओ मुमताज अंसारी, इंस्पेक्टर टीएन सिंह, थाना इंचार्ज राम अवतार, मुखिया अंजू देवी, राम देनी भगत, भोला साहू, शिवनंदन साहू, हनीफ अंसारी, रेहाना खातून, सजाद अंसारी, युसुफ अंसारी, बंधु उरांव, सुरजमणि कुमारी,बिशुन उरांव, कमल उरांव वगैरह मौजूद थे।

सिलागांई गांव में बगैर इंतेजामिया की इजाजत के कोई भी तंजीम और सियासी दल अब खाना और अनाज की निज़ाम कर नहीं पायेंगे। यह हिदायत इतवार को इंतेजामिया की तरफ से जारी किया गया है़ बताया गया कि इससे पहले यहां कुछ तंजीम बेरोकटोक गाँव वालों के दरमियान खाना और अनाज बांट रहे थे। अब उन्हें तक़सीम से पहले खाना और अनाज को इंतेजामिया को दिखाना होगा़ जांच के बाद इंतेजामिया की देखरेख में ही तक़सीम किया जा सकेगा।