सीएम योगी के “हरा वायरस” वाले विवादित ट्वीट को ट्विटर ने हटाया

ट्विटर ने चुनाव आयोग के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दो विवादित ट्वीट हटा दिये हैं। आदित्यनाथ ने पांच अप्रैल को ट्वीट किये थे जिसमें उन्होंने ऑल इंडिया मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) को “हरा वायरस” करार दिया था। आईयूएमएल इसके खिलाफ चुनाव आयोग गई थी और आदित्यनाथ का ट्वीटर अकाउंट बंद करने आग्रह किया था। एक अधिकारी ने कहा, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट हटा दिये गए हैं। ट्विटर इंडिया ने बीजेपी नेता गिरिराज सिंह, एमएलए मनजिंदर सिंह सिरसा, अभिनेत्री कोयना मित्रा के सांप्रदायिक प्रकृति के 34 ट्वीट के खिलाफ ऐक्‍शन लेते हुए या तो उन्‍हें अपनी साइट से हटा दिया है या फिर उसे भारत में दिखने पर रोक लगा दी है।

चुनावी मौसम में हर रोज आक्रामक रहने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा प्रमुख मायावती के ट्विटर हैण्डल खामोश हो गये हैं । चुनाव आयोग ने दोनों ही नेताओं पर चुनाव प्रचार को लेकर क्रमश: 72 घंटे और 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया है । चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अली-बजरंगबली भाषण को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उनके प्रचार अभियान पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगा रखा है।

मंगलवार सुबह छह बजे से योगी पर लगे प्रतिबंध की शुरुआत हुई है । इस प्रतिबंध की वजह से योगी ना तो रैली कर सकते हैं, ना राजनीतिक बैठक और ना चुनाव से जुड़ी कोई बयानबाजी कर सकते हैं। चुनाव आयोग ने उन्हें सोशल मीडिया के इस्तेमाल से भी रोक रखा है।