सीज़ फायर उलंघन से दोनों देशों की जनता मर रही है, बंद हो खून खराबा- CM महबूबा

भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ के 2003 में हुए समझौते का ‘अक्षरश:’पालन करने पर सहमत होने के करीब एक हफ्ते बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने यहां अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे और गोलीबारी की जिसमें सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी समेत दो जवान शहीद हो गये।

पाकिस्तान की इस कायराना हरकत पर जम्मू-कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ लेबल पर बातचीत के बाद ऐसा होना दुर्भाग्य पूर्ण है।

इससे दोनों देशों के नागरिक मारे जा रहे हैं. डीजीएमओ को फिर एक बार बातचीत करनी चाहिए। यह खून-खराबा बंद होना चाहिए।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूर सेक्टर के प्रगवाल इलाके और नजदीक के कंचक और खौर सेक्टरों में बीती रात भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे जिसमें एक पुलिसकर्मी और एक महिला समेत 10 लोग जख्मी भी हुए हैं। इस वजह से लोगों को अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आधी रात के बाद एक बजकर करीब 15 मिनट पर पाकिस्तान की ओर से प्रगवाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर बिना उकसावे के गोलीबारी की गई, जिसमें सहायक उपनिरीक्षक एसएन यादव (48) और कांस्टेबल वीके पांडे गंभीर रूप से जख्मी हो गये। उन्होंने बताया कि दोनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।