सीनेट हॉल में ताला, दफ्तर में कामकाज ठप कराया

रांची 26 अप्रैल : दोपहर एक बजे के करीब तालिब इल्म तंजीम के रुक़न रांची यूनिवर्सिटी हेड क्वार्टर पहुंचे और सीनेट की अजलास का मुखाल्फत करने लगे। आजसू के रुक़न तालिब इल्म तंजीम इंतेखाब नहीं, तो सीनेट की अजलास नहीं का नारा लगा रहे थे।

27 अप्रैल को मजुज़ा सीनेट की अजलास के मद्देनजर सीनेट हॉल में बैठने का इन्तेजाम कर रहे मजदूरों को तालीम इल्म तंजीम के रुकन ने बाहर निकाला और हॉल में ताला लगा दिया। इसके बाद तमाम आर्कीन ने घूम-घूम कर हेड क्वार्टर के सभी दफ्तर के मुलाज़िमों और अफसरों को बाहर निकाल कर कामकाज ठप करा दिया।

हरीश कुमार के कियादत में अरकान ने शफात और आवामी म्वास्लात महकमा के डायरेक्टर ओहदे से सुशील अंकन को हटाने का भी मुखाल्फत की। तालिब इल्म यूनिवर्सिटी की तरफ से यकीन देहनी दिए जाने के बावजूद तालिब इल्म तंजीम का इन्तेखाबत नहीं कराने पर नारेबाजी कर रहे थे। हेड क्वार्टर में हंगामा किये जाने व दफ्तर बंद करा दिये जाने से नये प्रोवीसी डॉ एम रजीउद्दीन हेड क्वार्टर नहीं आ सके। नतीजे उन्हें शाम में लेक रोड वाक़ेय वीसी रिहायसी दफ्तर में श्रक़त करना पड़ा। मौके पर वाईस चांसलर समेत सभी अफसरान मौजूद थे। अगरचे देर शाम वाईस चांसलर के साथ प्रतिकुलपति व दीगर अफसरान यूनिवर्सिटी हेड क्वार्टर पहुंचे।