“सीरियल ब्लास्ट और अक्षरधाम हमले की मालूमात मोदी को थी “

कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी मधुसूदन मिस्त्री ने गुजरात के वज़ीर ए आला नरेन्द्र मोदी को घेरने का नया मुद्दा उठाया है। मिस्त्री ने कहा,मुझे शक है कि मोदी को 2002 के अक्षरधाम मंदिर पर दहशतगर्द हमले और जुलाई 2008 के अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के बारे में पहले से मालूमात थी।

मिस्त्री ने कहा,मुझे अभी भी शक है कि अक्षरधाम मंदिर पर हमले की सच्चाई कभी बाहर आ पाएगी। मिस्त्री ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के प्रोग्राम में ये बातें कही। बकौल मधुसूदन हमलावर या तो मोदी या लालकृष्ण आडवाणी या फिर किसी दूसरे को मारने आए थे।

गुजरात पुलिस को इस बात की पुख्ता मालूमात हासिल थी कि हमलावर लश्कर ए तैयबा या किसी दिगर तंज़ीम से जुडे थे। अक्षरधाम मंदिर पर हमले के फौरन बाद वज़ीर ए दाखिला ने कहा था कि दहशतगर्द शुमाली रियासत से आए थे और अक्षरधाम मंदिर पर हमला किया था।

मिस्त्री ने कहा कि गांधीनगर में वज़ीर ए आला के रिहायशगाह से कुछ ही फासले पर वाकेय् अक्षरधाम मंदिर पर हमला हुआ था। वो लोग वज़ीर ए आला को मारने आए थे,पुलिस उनको पकड सकती थी। हमला होने से पहले ही उन्हें मार दिया गया। पुलिस उन लोगों को नहीं पकड पाई जो मुंबई से अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने आए थे।

मिस्त्री ने कहा,इसी तरह पुलिस को अहमदाबाद के सीरियल ब्लास्ट के बारे में भी पूरी मालूमात हासिल थी। जब उनसे पूछा गया कि क्या आप यह कह रहे हैं कि हमलों में मोदी का किरदार था तो मिस्त्री ने कहा कि ,मुझे शक है। उन्हें इसकी इत्तेला होनी चहिए थी।