सुराग देनेवाले को एक लाख

रांची 9 जून : गवर्नर डॉ सैयद अहमद ने देवघर के जसीडीह पुलिस लाइन में दो बच्चियों की आबरूरेज़ी के बाद क़त्ल के मामले में कसूरवार अफराद की मालूमात देनेवालों को एक लाख रुपये का इनाम देने का एलान किया है। जानकारी देनेवालों का नाम ख़ुफ़िया रखा जायेगा।

गवर्नर ने अफसरों को फटकार लगाते हुए कहा कि देवघर की वाकिया के दस दिनों बाद भी मुजरिमों को नहीं पकड़ा जाना तशवीशनाक है। उन्होंने इस मामले की तहकीकात के लिए खुसूसी टास्क फोर्स कायम करने की हिदायत दी।

गवर्नर ने देवघर की वाकिया को इन्तेहाई शर्मनाक करार देते हुए रांची पहुंचते ही शाम को राजभवन में आला सतही बैठक बुलायी। बैठक में सलाहकार मधुकर गुप्ता, चीफ सेक्रेटरी आरएस शर्मा, महकमा दाखला के प्रिंसिपल सेक्रेटरी एनएन पांडेय, गवर्नर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी एनएन सिन्हा, डीजीपी राजीव कुमार, सीआइडी के आइजी अनुराग गुप्ता, एमएस भाटिया, रेजी डुंगडुंग समेत दीगर अफसरान मौजूद थे।

गवर्नर ने गुमला की बिगड़ती कानूनी निजाम के लिए भी आला हिकाम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हर हाल में सूरते हाल सुधरनी चाहिए। ख्वातीन और लड़कियों की तहफ्फुज़ पर खुसूसी तवज्जा दिया जाना चाहिए।