सृजन के बैंक खातों से अवैध रूप से ट्रांसफर हुए 75 खातों की जांच शुरू

पटना :  सृजन के बैंक खातों से अवैध रूप से बैंक खातों में ट्रांसफर हुए रुपये किन-किन के पास गये हैं. किन-किन लोगों तक ये रुपये पहुंचे हैं या सही मायने में कौन-कौन लोग लाभांवित रहे हैं? किन-किन लोगों के बैंक एकाउंट से पैसे आये और गये हैं? इन एकाउंट से रुपये किस स्तर तक नीचे ट्रांसफर हुए हैं? इन तमाम बातों की गहन जांच की जा रही है. आयकर विभाग ने इस घोटाले से जुड़े इन सभी संदिग्ध बैंक खातों की जांच शुरू कर दी है.
इन सभी संदिग्ध खातों से हुए लेन-देन के मामलों की गहन जांच में कई बड़े और नामचीन लोगों के भी नाम सामने आयेंगे. कुछ मामलों में इन खातों से सीधे पैसे कई सफेदपोशों के बेहद करीबी या इनके परिवार वालों के एकाउंट में रुपये ट्रांसफर हुए हैं.
अब तक हुई इओयू और केंद्रीय एजेंसी की शुरुआती जांच में यह बात सामने आयी है कि तमाम संदिग्ध बैंक खातों से रुपये कई लेयर में ट्रांसफर हुए हैं. पैसे कई चरणों में सृजन के बैंक खातों से इनमें आये और गये भी हैं.
कुछ एकाउंट से फिर से ट्रांजैक्शन होकर कई दूसरे एकाउंट में गये हैं. कुछ एकाउंट से रुपये सृजन के एकाउंट में भी आये हैं. ट्रांसफर हुए रुपये के सभी लेयर की जांच चल रही है.