सेना को ‘मोदी की सेना’ कहना सेनाओं का अपमान है : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भारतीय सेना को “मोदी जी की सेना” के रूप में संदर्भित करने पर सेना के लिए अपमानजनक कहा है। भारतीय सेना को राष्ट्र की संपत्ति बताते हुए, बनर्जी ने कहा कि यह देशवासियों का है, और लोगों से आदित्यनाथ के बयान के खिलाफ खड़े होने और अस्वीकार करने का आह्वान किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उस समय हंगामा खड़ा कर दिया जब उन्होंने भारतीय सेना को ‘मोदी की सेना’ के रूप में संदर्भित किया, विपक्ष ने उन पर हमला। हालांकि, बयान विपक्ष के साथ ठीक नहीं रहा, जिसने पहले भी नरेंद्र मोदी सरकार पर राजनीतिक लाभ के लिए बालाकोट में हवाई हमलों का राजनीतिकरण करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि “इस तरह की उदासीन निजीकरण और हमारी प्यारी भारतीय सेना का अपमान करना एक अपमानजनक है”। उन्होंने कहा, “हमें अपनी सेना पर गर्व है। वे सभी के लिए हैं। वे हमारे राष्ट्र की एक बड़ी संपत्ति हैं, न कि भाजपा का कैसेट। इस देश के लोगों को खड़े होना चाहिए और इस कथन को अस्वीकार करना चाहिए। ”
कांग्रेस की प्रियंका चतुर्वेदी ने भी बयान को “हमारी सशस्त्र सेनाओं का अपमान” कहा।