सैन्य कार्रवाई के बाद उत्तर प्रदेश में गायब हुए 350 पाक नागरिकों की तलाश शुरू

सैन्य कार्रवाई के बाद उत्तर प्रदेश में गायब हुए 350 पाक नागरिकों की तलाश शुरू
मलिक असग़र हाशमी, लखनऊ। पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी सेना के प्रशिक्षण शिविर पर सैन्य कार्रवाई के बाद देश पर बढ़ते खतरे को देखते हुए यूपी पुलिस ने उन 350 पाकिस्तानियों की तलाश शुरू कर दी है जो यहां आकर भूमिगत हो गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने केंद्रीय ख़ुफ़िया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर सभी जिलों के पुलिस अफसरों को अलर्ट कर दिया गया है और हर हाल में उन्हें ढूंढ़ निकालने के निर्देश दिए गए हैं।
      केंद्रीय ख़ुफ़िया एजेंसियों एवं पुलिस अधिकारियों को लगता है इतनी बड़ी तादाद में पाक नागरिकों के यूपी जैसे संवेदनशील राज्य में आकर गायब होने में गहरी शाजिश हो सकती है। उनमें से कई स्लीपर सेल भी हो सकते हैं। वे इस वक्त कहाँ हैं और किन गतिविधियों में लगे हैं, इसका पता लगाने पर महकमा पूरा जोर दे रहा है।
   पुलिस से मिले आंकड़े बताते हैं कि सर्वाधिक 34 पाकिस्तानी लख़नऊ आकर गायब हुए हैं। इसी तरह बरेली में 10, कानपुर में 29, मुरादाबाद में 17, वाराणसी में 14, इलाहबाद में 13, गोरखपुर में 10, प्रतापगढ़, फीरोजाबाद ,मुजफरनगर तथा जौनपुर में 8-8, अलीगढ़ में 10, गाज़ियाबाद में 9 पाक नागरिक गायब हैं। गृह विभाग के प्रमुख सचिव देवाशीष पांडेय कहते हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दिल्ली से मिले निर्देश पर लापता पाक नागरिकों की शिद्दत से तलाश शुरू हो गई है।
     एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी कहते है कि लापता पाक नागरिकों में से कुछ की मृत्यु की खबर है। मगर सूचना में कितना दम है, इसकी सच्चाई का भी पता लगाया जा रहा है।