सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार से बचने के लिए आईटी एक्सपर्ट तैयार करेगा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सोशल साइट्स पर शरीयत और तीन तलाक को लेकर वायरल हो रही गलत जानकारियों को दूर करने के लिए खुद की आईटी एक्सपर्ट की टीम तैयार करेगा। इसका प्रशिक्षण भोपाल में दिया जाएगा। बोर्ड की दो दिनी खास बैठक वीआईपी रोड स्थित खानूगांव के इंदिरा प्रदर्शनी कॉलेज में शुरू हो चुकी है| इसमें देशभर से 70 बड़े मुस्लिम नेता भाग ले रहे हैं। बैठक की खास बात ये है कि इसमें तीन तलाक पर चर्चा नहीं होगी।

बैठक में फैसला लिया गया है मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड खुद को हाईटेक करेगा। इसकी शुरुआत भोपाल से होगी और यहीं आईटी एक्सपर्ट समाज के युवाओं को ट्रेनिंग देंगे। सोशल साइट्स पर शरीयत और तीन तलाक को लेकर वायरल हो रही गलत जानकारियों से कैसे निपटा जाए इसपर फोकस किया जाएगा। मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड का मानना है कि मुस्लिम धर्म और शरियत को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही है इसलिए अब मीडिया डेक्स भ्रामक जानकारी का जवाब देगा।

तीन तलाक पर नहीं होगी चर्चा
भोपाल में हो रही इस बैठक में तीन तलाक पर कोई बातचीत नहीं होगी। बोर्ड के सेकेट्री उमरेन महफूज रहमानी का कहना है इस मुद्दे पर बोर्ड का स्टैंड क्लियर है। तीन तलाक बिल में संसोधन मंजूर नहीं है या तो सरकार बिल वापस ले या पार्लियामेंट की सिलेक्ट कमेटी को भेजे।