स्कूल का फरमान, लड़कियों को पहनने होंगे इस रंग के इनरवियर

पुणे में एक प्राइवेट स्कूल द्वारा जारी अजब दिशा-निर्देशों के बाद विवाद खड़ा हो गया है, दरअसल ‘एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल स्कूल’ ने छात्राओं को सफेद और स्किन कलर के इनरवियर पहनने का निर्देश दिया है.

साथ ही नियम के समयानुसार ही दिए गए समय में ही वॉशरूम जाने की इजाजत है. स्कूल में इंग्लिश में बात करना अनिवार्य किया गया है, अन्यथा फुटबॉल मैच की तरह ग्रीन कार्ड, येलो कार्ड और रेड कार्ड जारी किया जाएगा. दस कार्ड जारी होने के बाद छात्र को स्कूल से निकाल दिया जाएगा. बता दें कि  स्कूल का नया सत्र 15 जून से शुरू हुआ है. छात्रों को 2 जुलाई को डायरी दी गई है, जिसमें सभी निर्देश जारी किए गए हैं.

स्कूल प्रबंधन द्वारा परिजनों की शिकायतों पर कोई कारगर कदम नहीं उठाए जाने के बाद बड़ी संख्या में परिजन शिक्षा विभाग पहुंचे और जॉइंट डायरेक्टर से गुहार लगाई कि स्कूल के खिलाफ लैंगिक शोषण का मामला दर्ज कराया जाय और तुरंत स्कूल के प्रिंसिपल और मैनेजमेंट को गिरफ्तार किया जाए.

एक तरफ अभिभावकों ने जहां स्कूल के खिलाफ कदम उठाने की मांग की है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि यह दिशा-निर्देश छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जारी किए गए हैं.

शिक्षा (प्राथमिक) के निदेशक दिनकर दीमकर ने पुणे नगर निगम (पीएमसी) को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है.