स्कूल में शुरू हुआ था अमिताभ का रोमांस

सुपर स्टार अमिताभ बच्चन कई फिल्मों में स्टूडेट के तौर पर रोमांस करते दिखे हैं लेकिन असल जिंदगी में भी रोमांस से उनका तार्रुफ तब हुआ, जब वह स्टूडेंट थे.

एक बयान में कहा गया कि अदाकारा कोयल पुरी के मशहूर टेलीविजन टॉक शो ‘काउचिंग विद कोयल’ में एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ ने स्कूल के दिनों के अपने रोमांस व दिगर चीजों पर खुलकर बात की.

कोयल के यह पूछे जाने पर कि आपने ‘कभी कभी’, ‘संजोग’ व ‘पा’ में स्टूडेंट का किरदार निभाये. इनमें आपका पढ़ाई से कम, बल्कि रोमांस से ज्यादा ताल्लुक रहा. क्या असल जिंदगी में भी जब आप स्टूडेंट थे, तो रोमांस किया?

जवाब में अमिताभ ने कहा, “आप कॉलेज में जवां होते हैं..रोमांस शेरवुड स्कूल में शुरू हुआ. हमारे स्कूल के साथ एक सिस्टर स्कूल था, जिसका नाम ‘ऑल सेंट्स’ था. हमारी मेन बिल्डिंग ऊपर थी, जहां सारे क्लासें थीं और हम खेलने के लिए मैदान में जाते थे, जो पहाड़ी से नीचे था.”

अमिताभ ने कहा कि “उससे नीचे की ओर टेनिस कोर्ट था और हम दिगर पहाड़ियों पर चढ़ते और ‘द वॉल’ (दीवार) तक जाते. इसे वॉल कहा जाता था, क्योंकि ऑल सेंट्स स्कूल में एक बड़ी सी दीवार होती थी, जो लड़कियों को उन पर नजर रखने वाले हम जैसे लड़कों से बचाती थी. स्कूल में वह दीवार सबसे ज्यादा अहम थी. क्या तुम दीवार तक गए? इस तरह की बातचीत हुआ करती थी. हम दीवार पर चढ़ जाया करते..उसके बाद दीवार के उस ओर मौजूद किसी भी लड़की से कहते कि क्या तुम फलां लड़की को बुला सकती हो?”