स्मृति ईरानी ने एंकर को दी चुनौती, कहा राहुल गांधी का इंटरव्यू लेकर दिखाओ अपना नाम बदल दूंगी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने न्यूज चैनल को राहुल गांधी का इंटरव्यू लेने की चुनौती दी है। ईरानी ने कहा कि अगर एंकर राहुल गांधी का इंटरव्यू लेकर दिखा देंगी तो मैं अपना नाम बदल लूंगी। राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर की गई शिकायत के सवाल पर स्मृति ईरानी बिल्कुल उखड़ गईं। उन्होंने कहा कि यह शिकायत एक निर्दलीय उम्मीदवार ने की थी। भाजपा का इस शिकायत से कोई लेना देना नहीं था। स्मृति ने कहा कि यदि मैं इस मुद्दे को उठाती तो आप कहतीं कि मेरा राहुल से छत्तीस का आंकड़ा है। उन्होंने कहा कि यहां पर जब निर्दलीय उम्मीदवार ने मुद्दे को उठाया तो भाजपा ने तो कुछ नहीं कहा।

इस मुद्दे पर भाजपा की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह बाद में की गई थी। स्मृति ने कहा, भाजपा ने राहुल को खड़ा होने के लिए नहीं कहा। राहुल गांधी खुद खड़ा हुआ। विदेश में कंपनी उन्होंने खुद बनाई। उसके वकील ने यहां कलेक्टरेट में आकर कहा कि मुझे दो दिन का वक्त दो उसके बाद मैं बताउंगा कि राहुल गांधी हिंदुस्तानी है या नहीं।

केंद्रीय मंत्री ने तैश में आते हुए कहा, वकील उसका, कंपनी उसकी; सवाल आप मुझसे क्यों पूछ रही हैं। उससे सवाल कीजिए, आएगा आपसे वो बात करने। है उसमें हिम्मत आप उसे अपने चैनल पर लाकर दिखाओ मैं अपना नाम बदल दूंगी। वो आदमी बहुत डरपोक है। इससे पहले अमेठी से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार ध्रुवलाल के वकील ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष राहुल गांधी की ब्रिटिश नागरिकता और शौक्षिक योग्यता को लेकर सवाल उठाए थे। यह दावा ब्रिटेन में रजिस्टर्ड एक कंपनी के दस्तावेज के आधार पर किया गया था।

हालांकि बाद में रिटर्निंग अधिकारी ने अमेठी से राहुल के नामांकन वैध ठहराया। इससे पहले राहुल गांधी ने अमेठी के साथ ही केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला किया था। इस सब के बीच भाजपा ने भी राहुल गांधी से उनकी नागरिकता के मामले में सफाई देने की मांग की थी। भाजपा नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि राहुल गांधी के वकील ने इन आपत्तियों पर जवाब देने के लिए वक्त मांगा था।