हड़ताल से एयर इंडिया को अब तक का बहुतबडा नुकसान

नई दिल्ली/मुम्बई | एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल शनिवार को 26वें दिन में दाखिल हो गई और इस कि वजह से एयर इंडीया का खसारा बढ़कर 350 करोड़ रुपये से जयादा हो गया, जो कम्पनी के लिए अब तक किसी भी हड़ताल से बड़ा नुकसान है।

कम्पनी के एक ओफिसर‌ ने आईएएनएस से कहा, “नुकसान टिकट रद्द कराने, कर्मचारियों और अधिकतर बोइंग 777 विमानों के बेकार पड़े रहने कि वजह से हुआ।”

उन्होंने कहा, “आज (शनिवार) से नुकसान के घटकर रोजाना पांच करोड़ रुपये तक रह जाने कि संभावना है।” पुरानी विमानन कम्पनी इंडियन एयरलाइंस के साथ विलय से पहले वाली एयर इंडिया के पायलटों वाले इंडियन पायलट गिल्ड (आईपीजी) के सदस्य पायलट आठ मई से हड़ताल पर हैं।

वो पुरानी इंडियन एयरलाइंस से सम्बंधित पायलटों को बोइंग 787 ड्रीमलाइनर कि ट्रेनिंग‌ दिए जाने कि मुखालिफत‌ कर रहे हैं। विमानन कम्पनी ने शुक्रवार को हड़ताल से प्रभावित अंतर्राष्ट्रीय संचालनों को बरकरार रखने के लिए अंतरिम योजना लागू की। ओफीसर‌ ने कहा कि अंतरिम योजना के तहत कम यात्री वाले गंतव्यों को कुछ समय के लिए उड़ान योजना से हटा दिया गया है। हांगकांग, ओसाका, सिओल और टोरंटो जैसे सात इंटरनेशनल मुल्क‌ इनमें शामिल हैं।