हमने तो बिलकुल नहीं कहा था कि 15 लाख रुपए आएंगे: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि भाजपा ने 2014 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कभी भी लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये स्थानांतरित करने का वादा नहीं किया था।

राजनाथ ने एक विशेष साक्षात्कार में एएनआई को बताया, “कभी नहीं कहा कि 15 लाख रुपये लोगों के खातों में आएंगे। ऐसा कभी नहीं कहा गया था। बिलकुल नहीं कहा था कि 15 लाख रुपए आएंगे। यह कभी नहीं कहा था। हमने कहा था कि हम काले धन के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। कालेधन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। यह हमारी सरकार थी जिसने काले धन के विषय पर एसआईटी बनाई।”

उनका बयान ऐसे समय में आया है जब 2014 के आम चुनावों से पहले भारत के लोगों को लुभाने के लिए विपक्षी दल भाजपा को “झूठे वादे” करने के लिए आलोचना कर रहे हैं और अब 2019 में इसे दोहरा रहे हैं।

विदेशों में जमा काला धन लाना 2014 के चुनावों में से एक प्रमुख मुद्दा था और भाजपा ने विदेशी बैंकों में जमा काले धन पर नकेल कसने का वादा किया था। इस वर्ष के घोषणापत्र में समानांतर अर्थव्यवस्था पर नकेल कसने की बात कही गई है लेकिन राजनीतिक नेताओं द्वारा भाषणों में इस स्थान पर गर्व नहीं है।