हमलों के बाद व्यापक स्तर पर फ़िलिस्तीनियों की गिरफ़्तारी

ज़ायोनी सेना का कहना है कि उन्होंने फ़िलिस्तीन के पश्चिमी किनारे में विभिन्न कार्यवाहियां करते हुए कथित हमले की साज़िश करने वाले 40 फ़िलिस्तीनियों को गिरफ़्तार कर लिया।

समाचार एजेन्सी एएफ़पी की रिपोर्ट के अनुसार इस्राईली सेना ने शुक्रवार को रात गये पश्चिमी किनारे के निकटवर्ती शहर रामल्लाह और अन्य क्षेत्रों में कार्यवाही के दौरान फ़िलिस्तीनियों को गिरफ़्तार किया था।

इस्राईली सेना ने एक बयान में कहा कि सेना की ओर से 40 संदिग्ध लोगों को आतंकवादी कार्यवाहियों, नागरिकों और सुरक्षा बलों के विरुद्ध हिंसक कार्यवाहियों में लिप्त होने पर गिरफ़्तार किया गया।

उन्होंने ने बताया कि गिरफ़्तार लोगों में से 37 का संबंध हमास से बताया जा रहा है। उन्होंने हाल ही में फ़ायरिंग की दो घटनाओं की ज़िम्मेदारी स्वीकार की है जिनमें गुरुवार को होने वाला हमला शामिल नहीं है।

इससे पहले इस्राईली सेना ने पिछले दिन सुबह पश्चिमी किनारे और पूर्वी बैतुल मुक़द्दस के क्षेत्रों से 56 फ़िलिस्तीनियों को गिरफ़्तार किया था।

ज्ञात रहे कि ज़ायोनी सैनिकों के हाथों बुधवार की रात से गुरुवार की सुबह के बीच 3 फ़िलिस्तीनी सालेह अलबरग़ूसी, मुजिद जमाल और अशरफ़ नालूह की शहादत का बदला लेते हुए फ़िलिस्तीनियों ने 3 ज़ायोनी सैनिकों को ढेर कर दिया दिया। इस कार्यवाही में 2 ज़ायोनी सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए जिसमें 1 की हालत गंभीर बनी हुयी है।