हरियाणा के 120 दलितों ने छोड़ा हिन्दू धर्म, यह धर्म अपनाया!

हरियाणा से एक बड़ी खबर मिल रही है, जिसके अनुसार हरियाणा में सरकार से नाराज करीब 120 दलितों ने हिन्दू धर्म छोड़कर, बुद्ध धर्म अपना लिया है।

हरियाणा के दलित नेता दिनेश खापड़ ने इस बात की जानकारी दी साथ ही उन्होंने सरकार पर दलितों की मांग न मानने का आरोप भी लगाया है। अपनी मांगों को लेकर हरियाणा का दलित करीब चार महीनों से प्रदर्शन कर रहा था।

बता दें, दिनेश खापड़ ने इस बारे में बताया कि जींद में एक दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या के मामले में और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम और ज्यादा कठोर बनाने को लेकर हम सरकार के पास गए थे लेकिन सरकार ने मांगें नहीं मानी जिसके कारण हरियाणा के दलितों को करीब 4 महीने से प्रदर्शन करना पड़ रहा था अब जाकर करीब 120 लोगों ने अपना धर्म बदलकर बुद्ध कर लिया है।

दिनेश ने आगे बताया कि “20 मई को हमने एक और हफ्ते का समय दिया और धमकी दी कि मांगें पूरी ना होने पर हम धर्मांतरण कर लेंगे। मुख्यमंत्री ने 26-27 मई को जींद का दौरा किया लेकिन हमसे नहीं मिले।

इसके बाद हमने दिल्ली की पदयात्रा शुरू की जहां हमने 31 मई को धर्मांतरण किया। दिनेश ने आगे कहा है कि हरियाणा सरकार ने दलित विरोधी रवैया कायम रखा इसलिए हमारे पास इसके अलावा और कोई विकल्प नहीं था।