हरियाणा में भीड़ का कहर, दो लोगों को पीट-पीटकर मार डाला

सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद उन्मादी भीड़ का कहर जारी है। ताजा घटनाक्रम में दिल्ली से सटे हरियाणा के पलवल जिले में उन्मादी भीड़ द्वारा दो लोगों को पीट-पीटकर मार डालने का मामला सामने आया है। पहली घटना शहर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाइवे पर हुई। यहां अपने प्लाट पर बने कमरे में सो रहे शिवपुरी निवासी जगदीश की कुछ लोगों द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने की जानकारी मिली है। पुलिस ने मृतक के भतीजे श्याम सुंदर की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हत्या के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

शिवपुरी मोहल्ला निवासी श्याम सुंदर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनके चाचा जगदीश (72 वर्ष) अविवाहित थे। वे अगवानपुर रोड पर धर्मा ढाबा के पीछे प्लाट में बने कमरे में रहते थे। प्लाट में बने दो कमरों को उन्होंने किराए पर दिया हुआ था। लेकिन, पिछले दो दिन से किराएदार भी नहीं थे।

बृहस्पतिवार देर शाम श्याम सुंदर अपने दादा जगदीश को खाना देने के लिए पहुंचे तो देखा कि जगदीश बैड से नीचे खून से लथपथ पड़े हुए हैं। श्याम सुंदर ने इसकी सूचना परिजनों को दी। परिजन कार लेकर मौके पर पहुंचे व घायल जगदीश को फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

श्याम सुंदर का आरोप है कि उनके चाचा की किसी ने हत्या की है। मृतक के सिर, आंख व चेहरे पर चोटों के निशान बताए गए हैं। चोटों के कारण ही उनके चाचा की मौत हुई है। पुलिस ने श्यामसुंदर के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।परिजनों की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

सदर थाना के ईएएसआई रामबीर नेशनल हाईवे पर रात्रि गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि बहरोला के निकट खेतों में श्रद्धाराम के बेटे मकान बनाकर परिवार के साथ रहते है। रात्रि में एक चोर उनके मकान में भैसों को चोरी करने के लिए आया। परिवार के लोगों की नींद खुलने पर उन्होंने उसे पकड़कर बांध दिया और उसके साथ मारपीट की। इससे चोर की मौत हो गई।

पुलिस टीम जब घटनास्थल पर पहुंची तो श्रद्धाराम के घर के आगे एक व्यक्ति मृत पड़ा था। पुलिस ने बताया कि मृत व्यक्ति के बांए हाथ व गले पर कट के निशान और शरीर पर चोटों के निशान थे। जांच अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि जब इस बारे में पुछताछ की तो पता चला है कि श्रद्धाराम के बेटे बीर सिंह, प्रकाश व राम किशन के घर भैंस चोरी करने आए चोर की उन्होंने पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

संतोष कुमार (शहर थाना प्रभारी) का कहना है कि  परिजनों की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर जांच कर रही है। पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच करने में जुटी हुई है। जल्दी ही आरोपितों की शिनाख्त व गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।