हर मसले पर पीएम मोदी की आलोचना को उचित नहीं कहा जा सकता है- उमर अब्दुल्ला

नैशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष व जम्‍मू और कश्‍मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हर मसले पर पीएम मोदी की आलोचना को उचित नहीं कहा जा सकता है। उन्‍होंने पीएम मोदी और लाहौर जेल में बंद पूर्व पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के संबंधों बारे में कांग्रेस के ट्वीट को निराशाजनक और गैरवाजिब करार दिया है।

उमर ने एक ट्वीट में कहा कि कई चीजे हैं, जिन्हें लेकर मैं पीएम की सख्‍त आलोचना करता हूं लेकिन पाकिस्तान के साथ भारत के संबंधों में सुधार का प्रयास निश्चित रूप से उनमें से एक नहीं है। पाकिस्तान की आंतरिक राजनीति में भी नहीं पड़ूंगा। इसलिए इस मुद्दे पर मैं पीएम की खिंचाई नहीं कर सकता। कांग्रेस ने ऐसा कर अच्‍छा नहीं किया है।

उन्‍होंने कहा कि ये बात सही है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ वहां की शीर्ष अदालत ने दोषी करार दिया। लेकिन इस पचड़े में मैं नहीं पड़ना चाहता। आपको बता दें कि नवाज के जेल जाने पर भारत में सियासी जंग शुरू हो गया है।

इस बात को लेकर टि्वटर पर कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच वाकयुद्ध जारी है। इसके केंद्र में भी पीएम मोदी ही हैं। इस मामले में कांग्रेस ने नवाज शरीफ को पीएम मोदी का सबसे लोकप्रिय दोस्‍त बताते हुए उनसे प्रतिक्रियाएं मांग ली है।

कांग्रेस के इस टि्वट के बाद भाजपा नेता भी नहीं चूके और उन्‍होंने पलटवार करते हुए कांग्रेस को चेता दिया है कि कई घोटालों में जमानत पर बाहर चल रहे कांग्रेसी नेता जल्‍द ही जेल में होंगे।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने अपने एक अन्य ट्वीट में उन्‍होंने जम्मू में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती का पुतला जलाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की आलोचना की।

उमर अब्दुल्ला ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि जब जम्मू में सेना प्रतिष्ठानों पर हमला किया गया, सैनिकों का अपहरण और हत्या की गई, अमरनाथ तीर्थयात्री और पर्यटक मारे गए लेकिन अचानक महबूबा मुफ्ती दुश्मन नंबर एक बन गईं। बीजेपी सोचती है कि लोग मूर्ख हैं पर ऐसा नहीं है।