हांगकांग ने भी टी 20 वर्ल्ड कप में रसाई हासिल करली

आइन्दा साल‌ बंगलादेश में होने वाले टी 20 वर्ल्डकप केलिए नेपाल के बाद हांगकांग ने अपनी जगह‌ पक्की करली है।

जबकि मुत्तहदा अरब इमारात में रवां क्वालीफाइंग टूर्नामैंट में सेमीफाइनल की सफ़ बंदी भी मुकम्मल होगई है। तफ़सीलात के मुताबिक़ अबूज़हबी में खेले गए मैच में हांगकांग ने पापवा न्यूगिनी को मात दे कर आइन्दा साल होने वाले आई सी सी टी 20 वर्ल्ड कप तक रसाई यक़ीनी बना ली।

बाबर हयात को उम्दा कारकर्दगी की बदौलत मैच का बेहतरीन खिलाड़ी क़रार दिया गया। पापवा न्यूगिनी के ख़िलाफ़ प्ले आफ़ मैच में हांगकांग की टीम ने पहले बै‍टिंग करते हुए मुक़र्ररा ओवर्स में 9 विकटों के नुक़्सान पर 137 रंज़ बनाए। बाबर हयात 48 रंस‌ के साथ नुमायां रहे।

पीपी राहू और वैली गावीरा ने फी कस तीन विकेट लिए। जवाब में नाकाम टीम 9.1 ओवर में 108 रंस‌ पर ढेर होगई। चार्ल्स 30 रंस‌ के साथ टाप स्कोरर रहे। मुनीर डार ने और हसीब अमजद ने 2 विकटें हासिल कीं। दूसरी जानिब इटली ने नमीबिया को 25 रंस‌ से मात दे कर नवां मुक़ाम हासिल किया।

इटली ने पहले खेलते हुए 9 विकटों के नुक़्सान पर30 रंस‌ बनाए हरीफ़ टीम आख़िरी ओवर की चौथी गेंद पर 105 रंस‌ पर ढेर हो गई। पहले सेमीफाइनल में अफ़्ग़ानिस्तान की टीम नेपाल के मद्द-ए-मुक़ाबिल होगी जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुत्तहदा अरब इमारात और आयरलैंड के बीच‌ खेला जाएगा।