हार से तिलमिलाए संबित पात्रा ने बोला- ‘उपचुनाव में प्रधानमंत्री का कोई रोल नहीं होता है’

देशभर की 14 लोकसभा और विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी कोई कमाल नहीं कर सकी। महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा और उत्तराखंड के थराली विधानसभा सीट से अलावा कहीं कमल नहीं खिलने पर विपक्ष दलों में खुशी का माहौल हैं, वहीं बीजेपी ने चुनावी नतीजों में मिली हार पर समीक्षा करने की बात कही है।

2019 में सवाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि उपचुनाव स्थानीय मुद्दे पर होते हैं, इसमें प्रधानमंत्री का कोई रोल नहीं होता।

संबित पात्रा ने कहा कि जनता ने जो भी फैसला सुनाया है बीजेपी उसका सम्मान करती है। हम इन नतीजों की समीक्षा करेंगे। पात्रा ने कहा कि इन नतीजों में बीजेपी के के लिए बहुत कुछ सकरात्मक भी रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में पश्चिम बंगाल की महेशताला विधानसभा सीट पर बीजेपी कहीं नहीं थी लेकिन इस चुनाव में हमने जबरदस्त मौजूदगी दर्ज कराई है।

उपचुनाव में बीजेपी की हार पर विपक्ष ने जब पीएम मोदी पर निशाना साधा तो पात्रा ने उनका बचाव करते हुए कहा कि उपचुनाव में प्रधानमंत्री का कोई खास रोल नहीं होता है। उपचुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़ा जाता है। इसमें मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री का कोई नहीं होता है।