हिंदूस्तानी हाकी टीम को 25 लाख का इनाम

नई दिल्ली 5 दिसमबर ( पी टी आई ) हिंदूस्तानी हाकी टीम ने सेमी फाइनल में जुनूबी अफ्रीका के ख़िलाफ़ कामयाबी हासिल करते हुए चमपियनस चैलेंज हाकी टूर्नामैंट के फाईनल में पहूंच गई है जहां उन का मुक़ाबला बेलजियम के ख़िलाफ़ होने वाला है । हिंदूस्तान ने जुनूबी अफ्रीका की टीम के ख़िलाफ़ सेमी फाइनल मुक़ाबला 4 – 2 से जीत लिया था ।

इस कामयाबी पर भारत होटल्स लिमेटेड की जानिब से हिंदूस्तानी हाकी टीम को 25 लाख रुपय का इनाम दिया जाएगा। हिंदूस्तान को इस चमपियनस लीग हाकी में अब तक सिर्फ एक मैच में ही शिकस्त का सामना करना पड़ा है और इतवार की रात ( हिंदूस्तानी मीआर वक़्त के मुताबिक़ रात देर गए ) बलजियम के ख़िलाफ़ इस का फाईनल में मुक़ाबला होगा ।

फाईनल में रसाई तक बहतरीन मुज़ाहरा पर इनाम के तौर पर भारत होटल्स की जानिब से टीम को रकमी इनाम का ऐलान किया गया है । भारत होटल्स लिमेटेड के मैनेजिंग डायरैक्टर और सदर नशीन ज्योत्सना सूरी ने हाकी टीम केलिए इस इनाम का ऐलान किया है । हिंदूस्तान केलिए संदीप सूरी ने दो पनालटी कॉर्नरस को गोल में तब्दील करते हुए ये कामयाबी दिलाई । संदीप ने 44 वें मिनट में और 49 वें मिनट में दो कॉर्नरस को गोल में तब्दील करते हुए हिंदूस्तान को नाक़ाबिल-ए-शिकस्त सबक़त दिलाई थी ।

इस से क़बल वे आर राघनाथ ने 13 वें मिनट में और सर्व अंजीत सिंह ने 40 वें मिनट में गोल किया था ।