हिंदूस्तान के पी कश्यप सेमीफाइनल में दाख़िल

दौलत-ए-मुश्तरका गेम्स में ब्रॉ‍ज़ मेडल हासिल करने वाले बैडमिन्टन खिलाड़ी पी कश्यप ने अपनी कामयाबियों का सिलसिला जारी रखते हुए इंडोनेशिया सुपर सीरीज़ के सेमीफाइनल में रसाई (पहुँच) हासिल कर ली है । उन्होंने जकार्ता में खेले गए क्वार्टरफाइनल मुक़ाबला में डेनमार्क के हंस क्रिस्टियन वटनघस(Hans-Kristian Vittinghus) के ख़िलाफ़ लगातार गेम्स में कामयाबी हासिल कर ली ।

आलमी ( राष्ट्रीय) सतह पर 26 वां रैंक रखने वाले कश्यप ने क्वार्टरफाइनल में रसाई ( पहुँच) के लिए कल चीन लॉंग को शिकस्त से दो चार कर दिया था । उन्होंने आज वटनघस (Vittinghus)को 21 – 15, 21 – 14 से शिकस्त दे दी और सेमीफाइनल में रसाई ( पहुँच) हासिल कर ली ।

ये मुक़ाबला 39 मिनट में मुकम्मल हो गया । सेमीफाइनल में कश्यप का मुक़ाबला सातवें नंबर सीड इंडोनेशिया के सायमन सानटोसो (Simon Santoso) से कल होने वाला है । सानटोसो ने क्वार्टर फाइनल्स में अपने ही मुल्क के डाय्नसोएस हाएओम रूंबाका (Dionysius Hayom Rumbaka) को 21 – 17, 21 – 7 से शिकस्त से दो-चार कर दिया था ।

हैदराबाद से ताल्लुक़ रखने वाले कश्यप इंडिया ओपन सुपर सीरीज़ मुनाक़िदा (आयोजित) नई दिल्ली में लंदन ओलम्पिक़्स के लिए पहले ही क्वालीफ़ाई हो चुके हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल्स में शानदार मुज़ाहरा ( प्रदर्शन) करते हुए कामयाबी हासिल की । वो इबतदा‍ ( शुरु) से ही मैच पर अपनी गिरफ्त बनाए हुए थे और मुख़ालिफ़ (विरोधी) खिलाड़ी को उन्होंने सँभलने का मौक़ा ही नहीं दिया ।

दूसरे गेम में भी हालाँकि मुक़ाबला सख़्त रहा था लेकिन कश्यप ने एक बार सबक़त ( बढत) हासिल करने के बाद दुबारा पीछे मुड़ कर नहीं देखा और मुसलसल बेहतरीन शॉट्स लगाते हुए अपनी कामयाबी यक़ीनी बना ली ।